spot_img

बहुमत में होकर भी उत्तराखंड में अभी सरकार नहीं बना सकती भाजपा, फंस रहा यह पेच

न्यूज जंक्शन 24, देहरादून। उत्तराखंड में भारतीय जनता पार्टी ने फिर से भारी जीत हासिल की है और अब नया सरकार (BJP government in Uttarakhand) बनाने की तैयारी शुरू कर दी है, मगर इसमें एक पेच फंस रहा है, जिससे सरकार गठन में देरी होने की संभावना है। यह पेच ज्योतिष कारणों का फंस रहा है।

कहा जा रहा है कि 10 मार्च से होलाष्टक लग चुका है जो अगले आठ दिन यानी होली तक रहेगा और इस दौरान शुभ कार्य करना वर्जित है। एेसे में भाजपा शपथ ग्रहण (BJP government in Uttarakhand) से बच रही है। पार्टी के दो वरिष्ठ नेताओं ने भी ऐसे आसार जताए हैं कि होलाष्टक के कारण सरकार (BJP government in Uttarakhand) के गठन में देरी हो सकती है।

शुक्रवार को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने राजभवन पहुंचकर राज्यपाल को अपना इस्तीफा भी दे दिया था। इसके साथ ही उन्होंने मंत्रिपरिषद के सदस्यों का इस्तीफा भी राज्यपाल को दिया। इससे पहले धामी ने राज्य सचिवालय में कैबिनेट की बैठक की और सबका धन्यवाद किया। उसके बाद वह चार मंत्रियों के साथ राजभवन चले गए। राज्यपाल ने इस्तीफा स्वीकार कर नई सरकार (BJP government in Uttarakhand)के गठन तक मुख्यमंत्री व मंत्रिपरिषद सदस्यों को कार्यवाह जिम्मेदारी देखने को कहा।

नई विधानसभा के गठन की अधिसूचना जारी

इधर, भारत निर्वाचन आयोग ने नई विधानसभा (BJP government in Uttarakhand) के गठन को ले कर अधिसूचना जारी कर दी है। सरकार गठन के बाद प्रोटेम स्पीकर मनोनयन होगा। राज्यपाल प्रोटेम स्पीकर को शपथ दिलाएंगे और प्रोटेम स्पीकर नए स्पीकर के चुनाव की प्रक्रिया पूरी करेंगे। फिर स्पीकर विधानसभा सदस्यों को शपथ दिलाएंगे।

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles

error: Content is protected !!