चारधाम यात्रा पर श्रद्धालु आइसक्रीम, लस्सी, कुल्फी का भी लेंगे आनंद, हो गई है ये तैयारी

558
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, हल्द्वानी । चारधाम यात्रा कल यानी 3 मई से शुरू हो रही है। इस बार भारी संख्या में श्रद्धालुओं के इस यात्रा में पहुंचने की संभावना है। इसे लेकर सरकार बड़े स्तर पर तेजी से तैयारी करने में लगी है। तीर्थयात्रियों को कई सुविधाएं मुहैया कराई जाएगी। इसी के तहत उत्तराखंड डेयरी फेडरेशन भी चारधाम यात्रा मार्ग पर अपने आउटलेट (outlets of Aanchal dairy on Chardham Yatra route) खोलने की तैयारी में है, जिससे तीर्थयात्री आंचल ब्रांड के दुग्ध उत्पादों का स्वाद ले सकेंगे। साथ ही स्थानीय लोगों को भी रोजगार मिलेगा। आउटलेट में आइसक्रीम, लस्सी, कुल्फी, मट्ठा सहित दूध से बने विभिन्न उत्पाद उपलब्ध कराए जाएंगे।

उत्तराखंड डेयरी फेडरेशन के एमडी जयदीप अरोड़ा ने बताया कि प्रदेश में आंचल ब्रांड से कई दुग्ध उत्पादक जुड़े हुए हैं, जिससे दुग्ध उत्पादकों के साथ ही डेयरी फेडरेशन की आय भी बढ़ रही है। बाजार में उत्पादों की बढ़ती मांग को देखते हुए फेडरेशन आउटलेट खोलने (outlets of Aanchal dairy) की तैयारी कर रहा है। गढ़वाल में कोटद्वार से इसकी शुरुआत की जा चुकी है।

यह भी पढ़ें 👉  लोकतंत्र का महापर्व- हल्द्वानी में दूल्हे के साथ पहुंची दुल्हन ने डाला वोट

उन्होंने बताया कि फेडरेशन की ओर से प्रदेश भर में 500 आउटलेट (outlets of Aanchal dairy)  खोलने की तैयारी चल रही है। पहले चरण में आंचल के आउटलेट की शुरुआत चारधाम यात्रा मार्ग पर मई प्रथम सप्ताह में हो जाएगी। यात्रा मार्ग पर आंचल के उत्पाद यात्रियों तक पहुंचाने के लिए कमीशन एजेंट और डिस्ट्रीब्यूटर भी रखे जाएंगे। इसके अलावा देहरादून, नैनीताल और चमोली में भी आउटलेट यात्रा मार्ग पर आंचल के उत्पाद यात्रियों (outlets of Aanchal dairy)  तक पहुंचाने के लिए कमीशन एजेंट और डिस्ट्रीब्यूटर भी रखे जाएंगे। खोले जाएंगे। ऊधम सिंह नगर से भी दूध गढ़वाल तक पहुंचाया जाएगा। आगे चारधाम रूट पर यूनिट स्थापित करने की भी योजना है।

यह भी पढ़ें 👉  गंगा में नहाते समय बह गया युवक, तलाश में जुटी पुलिस और एसडीआरएफ

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।