spot_img

नैनीताल में कोरोना को लेकर डीएम का बड़ा आदेश, मास्क लगाना फिर से हुआ जरूरी

न्यूज जंक्शन 24, हल्द्वानी। कोरोना की चौथी लहर की आशंका के बीच आज जिला प्रशासन ने एक बड़ा फैसला लिया है। डीएम धीराज सिंह गर्ब्याल ने आदेश जारी करते हुए जिले में सभी लोगों को मास्क पहनना अनिवार्य (mask in Nainital necessary) कर दिया है।

कोरोना के मामले देश में फिर से बढ़ने लगे हैं। इसे लेकर चौथी लहर की आशंका जताई जाने लगी है। राजधानी देहरादून में भी बीते कुछ दिनों में कोरोना के केस तेजी से बढ़े हैं। हालांकि नैनीताल जिले में हालात अभी सामान्य है। मगर पर्यटन सीजन को देखते हुए डीएम ने सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा है कि हमें अब पहले की ही तरह सार्वजनिक जगहों पर मास्क (mask in Nainital necessary) फिर से लगाना होगा। चेहरे पर कोई कपड़ा, गमछा, दुपट्टा, चुनरी, रूमाल, स्कार्फ आदि भी बांधा जा सकता है।

उन्होंने कहा कि इस आदेश (mask in Nainital necessary) का सख्ती से पालन करना जरूरी है। इसके लिए उन्होंने अधिकारियों को भी निर्देशित कर दिया है। साथ ही सार्वजनिक जगहों पर थूकना भी प्रतिबंधित कर दिया गया है। इसका उल्लंघन करने पर 500 से 1000 रुपये तक जुर्माना वसूला जाएगा। यह आदेश तत्काल प्रभाव से लागू कर दिया गया है।

डीएम ने सभी अधिकारियों से बैठक कर इस नियम को तुरंत प्रभाव से लागू करने के निर्देश दिए हैं। इसके अलावा स्वास्थ्य विभाग को निर्देशित किया है कि टेस्टिंग को बढ़ाया जाए, जिससे कि इस बीमारी पर लगाम लगाई जा सके। दरअसल नैनीताल उत्तराखंड का एक विश्व प्रसिद्ध पर्यटन स्थल है। यहां वैसे तो साल भर पर्यटक आते हैं, लेकिन गर्मियों में पर्यटकों की संख्या बहुत बढ़ जाती है। ऐसे में पर्यटकों से लोगों में कोरोना संक्रमण नहीं फैले इसलिए जिला प्रशासन ने ये सख्ती (mask in Nainital necessary) की है।

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles

error: Content is protected !!