spot_img

दिवाली के दिन रोटी से करें यह 7 काम, बरसेगी धन-संपदा, चमकेगी किस्मत

न्यूज जंक्शन 24, हल्द्वानी। कल कार्तिक मास के कृष्ण पक्ष की अमावस्या तिथि है और इस दिन दिवाली मनाई जाएगी। दिवाली के पर्व पर मां लक्ष्मी की पूजा-अर्चना कर उन्हें प्रसन्न किया जाता है, ताकि मां लक्ष्मी की कृपा हमेशा हम पर बनी रहे और घर में समृद्धि व संपन्नता बनी रही। लोग माता लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए लोग कई उपाय करते हैं। कई लोग टोटके और तंत्र-मंत्र की सिद्धि भी करते हैं, मगर हम यहां पर एक आसान सा उपाय बता रहे हैं, जिससे आप मां लक्ष्मी को जल्दी प्रसन्न कर सकते हैं। यह उपाय आपके घर में तैयार होने वाली रोटी (Diwali Roti) से जुड़ी है।

अगर आप समस्याओं से छुटकारा पाना चाहते हैं तो इसके लिए जरूरी है कोई भी उपाय करते समय मन में श्रद्धा होना। वैदिक मान्यताओं के आधार पर रोटी (Diwali Roti) से जुड़े कुछ लोकप्रिय उपाय भी प्रचलित हैं। दिवाली पर रोटी (Diwali Roti) के यह उपाय आपकी धनसंपदा में बढ़ोत्तरी करेंगे।

रोटियों से करें ये उपाय, खुलेगी किस्मत
  1. मान-सम्मान पाने के लिए आपको दिवाली पर काली चीटियों को रोटी (Diwali Roti) खिलानी चाहिए। ऐसा करने से मां लक्ष्मी की आप पर कृपा होगी और आपके घर में धन के भंडार भरे रहेंगे।
  2. दिवाली के दिन सुबह-सुबह जब भी रोटियां बनाई जाएं। उस समय पहली रोटी के चार बराबर भाग कर लें। इनमें से एक भाग गाय को दें, दूसरा भाग काले कुत्ते को देना है, तीसरा भाग कौओं के लिए निकालना है और चौथा भाग घर के पास किसी चौराहे पर रखकर आना है। ऐसा करने से आर्थिक कष्ट दूर होंगे और बिगड़े काम बनने लगेंगे।
  3. यदि बहुत मेहनत के बावजूद आपको कार्य में सफलता नहीं मिल रही है तो आप दिवाली के दिन रोटी (Diwali Roti) में चीनी डालकर चीटियों को खिला दें। ऐसा करने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होंगी। इससे आपकी किस्मत खुल जाएगी।
  4. धनप्राप्ति के लिए दिवाली के दिन खाना बनाते समय एक रोटी गाय के लिए निकालें। इससे घर में समृद्धि आएगी।
  5. दिवाली के दिन तीन तरह की कच्ची दाल रोटी में रखकर गाय को खिलानी चाहिए। इससे ग्रह दोषों से छुटकारा मिलेगा।
  6. दिवाली के दिन चावल की खीर बनाकर उसमें रोटी का चूरा बनाकर उसमें डाल लें और इस खीर रोटी के चूरे को कौओं के लिए घर की छत पर रख दें। इस उपाय से आपके घर में रहने वाले सदस्यों पर पितृ देवताओं की विशेष कृपा होगी। पितर देवता की कृपा से ही धन संबंधी कार्यों में भी विशेष सफलता प्राप्त होती है।
  7. यदि तमाम प्रयासों के बावजूद सफलता आपके हाथ नहीं लग रही है तो दिवाली के दिन रोटी (Diwali Roti) और चीनी को मिलाकर छोटे-छोटे टुकड़े चीटियों के खाने के लिए उनके बिल के आस-पास डालें। इस उपाय से आपकी बाधाएं धीरे-धीरे दूर होने लगेंगी।

ऐसे ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles