20.5 C
New York
Saturday, October 23, 2021

Buy now

Education in corona : आनलाइन कक्षाओं में अब बच्चों को पढ़ाया जाएगा इसका भी पाठ, जारी हुई नई गाइडलाइन।

 

देहरादून: प्रदेश में कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए प्रदेश सरकार ने बच्चों को भी जागरूक करने का फैसला लिया है। इसके लिए कोरोनाकाल मे चलने वाली आनलाइन कक्षाओं में बच्चों को इसकी जानकारी भी दी जाएगी। इसके लिए ऑनलाइन व्यवस्था को प्रचार-प्रसार का माध्यम बनाया जाएगा। आनलाइन कक्षाओं में एक नियत समय पर कोरोना से बचाव के संबंध में जानकारी दी जाएगी।

मंगलवार को सचिव स्वास्थ्य अमित नेगी ने सभी जिलाधिकारियों व पंचायती राज विभाग के अधिकारियों के साथ कोविड के संबंध में वर्चुअल बैठक की।
इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि आनलाइन ओपीडी ई-संजीवनी का प्रचार-प्रसार ग्राम प्रधान के माध्यम से जनसमुदाय में किया जाए। इस समय प्रदेश में बड़ी संख्या में प्रवासी वापस लौट रहे हैं। संक्रमण से बचाव के मद्देनजर जो प्रवासी गांवों में वापस लौटे हैं, उन्हें उनके घरों में ही क्वारंटाइन रखा जाए, ताकि संक्रमण न फैले। इसके साथ ही शासन ने ग्राम प्रधानों से अपने मोबाइल फोन पर स्मार्ट सिटी एप डाउनलोड कर इसमें प्रवासियों की सूचना अपलोड करने के निर्देश दिए हैं।
प्रधान प्रावासियों के स्वास्थ्य की निगरानी करें और इस संबंध में स्मार्ट सिटी पोर्टल में जानकारी उपलब्ध कराएं। ग्राम पंचायतों में नियमित रूप से अंत्येष्टि स्थलों की सफाई व सैनिटाइजेशन किया जाए। आंगनबाडी कार्यकत्र्ताओं, एएनएम और आशा के माध्यम से कोरोना से बचाव का प्रचार-प्रसार जनसमुदाय में किया जाए।
बैठक में सचिव पंचायतीराज हरिचंद्र सेमवाल के अलावा सभी जिलों के जिलाधिकारी व अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles