दिल्ली में चिता पर लेटे मुर्दे ने खोली आंखें, फिर जो हुआ उसे देख सब हैरान, देखें वीडियो

839
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, नई दिल्ली। राजधानी के टिकरी खुर्द इलाके में शमशान घाट पर एक हैरत करने वाला वाकिया सामने आया है। दरअसल, चिता पर लेटे मृत बुजुर्ग ने अंतिम संस्कार से ठीक पहले अपनी आंखें खोल दी (elderly alive on pyre)। यह देख वहां हड़कंप मच गया। लोगों ने उन्हें तत्काल चिता से उतारा और मामले की सूचना पुलिस व कैट्स एंबुलेंस को दी। इसके बाद उन्हें नरेला के ही राजा हरिश्चंद्र अस्पताल ले जाया गया, जहां डाक्टरों ने उनका रक्तचाप आदि सामान्य पाया व उन्हें जिंदा (elderly alive on pyre) बताया। इसके बाद उन्हें एलएनजेपी अस्पताल में ले जाया गया है।

मिली जानकारी के अनुसार, 62 वर्षीय सतीश भारद्वाज कैंसर से पीड़ित थे, जिनका इलाज एक नामी अस्पताल में चल रहा था। इस दौरान सुबह तकरीबन 11 बजे डॉक्टरों ने बुजुर्ग व्यक्ति को मृत घोषित कर दिया था, जिसके बाद कथित तौर पर मृत बुजुर्ग के परिवार वाले उनका अंतिम संस्कार करने के लिए शमशान घाट ले कर गए। इस दौरान करीब-करीब तीन बजे परिवार ने जब अंतिम संस्कार से पूर्व शव के मुंह में गंगाजल डालने की आखिरी प्रक्रिया पुरी की, तभी कथित मृतक की आंखें खुल गईं (elderly alive on pyre) और वह बोलने लगा।

घटना के बाद परिवार ने तुरंत दिल्ली पुलिस और कैट्स एंबुलेंस को फोन कर पुरे मामले की जानकारी दी। इसके बाद बुजुर्ग को नरेला के राजा हरिश्चंद्र अस्पताल में भर्ती कराया गया। जांच में बुजुर्ग की बीपी, हार्ट बीट, पल्स रेट सबकी रिपोर्ट नॉर्मल आई। अस्पताल के डॉक्टरों ने बताया कि बुजुर्ग व्यक्ति बिल्कुल ठीक है। इसके बाद उसे अग्रिम इलाज के लिए एलएनजेपी अस्पताल रेफर कर दिया गया। फिलहाल पुलिस पुरे मामले (elderly alive on pyre) की जांच कर रही है।

घटना के बारे में पुलिस अधिकारी ने बताया कि जांच के दौरान बुजुर्ग के अस्पताल के रिकार्ड आदि की जांच की गई तो पता चला कि बुजुर्ग को उनके स्वजन अपनी मर्जी से अस्पताल से लेकर आये थे, क्योंकि उनके रिकार्ड पर लामा (डाक्टर की सलाह के विरुद्ध अस्पताल से ले जाना ) लिखा है। ऐसे में फिलहाल कोई कानूनी तौर पर मामला नहीं बन रहा है. बुजुर्ग को बेहतर इलाज के लिए एलएनजेपी में ले जाया गया है।

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।