11,000 वोल्टेज की हाईटेंशन लाइन से चिपक गया हाथी, तड़प-तड़प कर मर गया

 

न्यूज जंक्शन 24, लालकुआं।

निकटवर्ती क्षेत्र हल्दुचौड़ के दुम्का बंगर बच्ची धर्मा गांव में आज सुबह एक हाथी की 11000 बोल्ट की हाईटेंशन लाइन की चपेट में आने से दर्दनाक मौत हो गई। गजराज की मौत की खबर के बाद वन विभाग में जबरदस्त हड़कंप मच गया। वन विभाग के अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर हाथी के शव को कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है।

सोमवार की सुबह हल्दुचौड़ के दुम्का बंगर बच्ची धर्मा गांव में खेत के बीचो बीच एक हाथी का शव दिखाई दिया देखते ही देखते हाथी के शव की खबर पूरे क्षेत्र में आग की तरह फैल गई और
हाथी को देखने के लिए मौके पर लोगों का जमवाड़ा लग गया। हाथी का शव नजदीक से निकल रही 11000 वोल्टेज की हाईटेंशन लाइन से चिपका हुआ था मौके पर मौजूद ग्रामीणों ने इसकी सूचना तुरंत विद्युत विभाग और वन विभाग को दी जिसके बाद मौके पर पहुंचे वन विभाग के अधिकारियों ने हाथी के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया तथा अग्रिम कार्रवाई शुरू कर दी वही मौके पर पहुंचे ग्राम प्रधान संगठन के अध्यक्ष रुक्मणी नेगी सहित अन्य ग्रामीणों ने हाथी की मौत के लिए बिजली विभाग को जिम्मेदार ठहराया।ग्रामीणों का कहना है की बिजली विभाग को कई बार 11000 वोल्टेज की झूलती लाइनों को ठीक करने के लिए कहा गया लिखित शिकायत भी दी गई लेकिन बिजली विभाग नींद में सोया रहा और आज यह घटना घट गई। फिलहाल वन विभाग के अधिकारी कर्मचारी अपने स्तर पर जांच करने में जुटे हुए हैं।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*