उत्तराखंड में फिर खुला रोजगार का पिटारा, इस विभाग ने निकाली बंपर भर्ती

530
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, देहरादून। चुनाव खत्म होने के बाद उत्तराखंड में एक बार फिर से नाैकरी (medical Employment in Uttarakhand) का पिटारा खुलने लगा है। प्रदेश में अब स्वास्थ्य कर्मियों की भर्ती शुरू होेने जा रही है। यह भर्ती उत्तराखंड चिकित्सा सेवा चयन बोर्ड (Uttarakhand Medical Services Selection Board) के माध्यम से होगी और इसके तहत आयुर्वेद विभाग, राजकीय मेडिकल कालेज और स्वास्थ्य विभाग में डॉक्टरों व एएनएम के खाली पदों को भरे जाएंगे। विधानसभा चुनाव की आचार संहिता हटने के बाद बोर्ड ने लगभग 1500 पदों की भर्ती की कवायद शुरू कर दी है। इसमें आयुर्वेद चिकित्साधिकारियों (Ayurveda Medical Officers) के 256 पदों की विज्ञप्ति जारी भी कर दी है।

चुनाव से पहले चिकित्सा सेवा चयन बोर्ड को आयुर्वेद विभाग ने 256 पद, चिकित्सा शिक्षा विभाग ने राजकीय मेडिकल कालेजों में असिस्टेंट प्रोफेसर के 393 पद और स्वास्थ्य विभाग में एएनएम के 824 पदों पर भर्ती करने का प्रस्ताव मिला था। आचार संहिता लागू होने के कारण भर्ती प्रक्रिया आगे नहीं बढ़ पाई थी। अब आचार संहिता हटने से चिकित्सा सेवा चयन बोर्ड ने खाली पदों पर भर्ती (medical  Employment in Uttarakhand)  प्रक्रिया तेज कर दी है।

यह भी पढ़ें 👉  अपहरण के बाद युवती से दुष्कर्म करने वाला आरोपी गिरफ्तार

बोर्ड ने आयुर्वेद विभाग में डॉक्टरों के 256 पदों की विज्ञप्ति जारी की है। इसमें आयुर्वेद चिकित्साधिकारी के 253, यूनानी का एक, योग एवं प्राकृतिक चिकित्सा का एक और स्टेट फार्मेसी प्रबंधक का एक पद शामिल हैं। इसके अलावा राजकीय मेडिकल कालेजों में असिस्टेंट प्रोफेसर के 393, स्वास्थ्य विभाग में एएनएम के 824 और ईएसआई अस्पतालों में चिकित्साधिकारी के 33 पदों पर भी जल्द ही आवेदन प्रक्रिया (medical Employment in Uttarakhand)  शुरू की जाएगी।

यह भी पढ़ें 👉  ......तो नौकर ने इस बात से नाराज होकर रेता था मासूम का गला, पुलिस ने दबोचा
16 मार्च से कर सकेंगे आवेदन

बोर्ड के अध्यक्ष डॉ. डीएस रावत का कहना है कि विभिन्न विभागों में डॉक्टरों के खाली पदों पर तेजी से चयन प्रक्रिया पूरी की जाएगी। बोर्ड की ओर से आयुर्वेद चिकित्साधिकारियों के 256 पदों की विज्ञप्ति जारी की गई है। बोर्ड की वेबसाइट पर 16 मार्च से इन पदों के लिए आनलाइन आवेदन (medical Employment in Uttarakhand)  कर सकते हैं। आवेदन की अंतिम तिथि पांच अप्रैल तय की गई है।

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें 👉  बेरीनाग में स्कूल बस अनियंत्रित होकर खाई में गिरी ,बच्चे घायल

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।