नौकरी पाने की राह देख रहे युवाओं के लिए बड़ी खबर, इस दिन से फिर शुरू हो रही 15 विभागों में भर्ती प्रक्रिया

381
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, देहरादून। रोजगार पाने की राह देख रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है। चुनाव के कारण ठप पड़ी रोजगार प्रक्रिया (employment in uttarakhand) अब एक बार फिर से शुरू होने जा रही हैं। खबर है कि प्रदेशभर के जिन अभ्यर्थियों ने दिसंबर 2021, जनवरी एवं फरवरी 2022 में विभिन्न विभागों के रिक्त पदों के लिए आवेदन किया था, उनकी भर्ती परीक्षा 12 मार्च के बाद आयोजित होंगी।

उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के सचिव संतोष बडानी ने बताया कि चुनाव आचार संहिता से पहले आयोग ने करीब 15 विभाग के रिक्त 23 सौ से अधिक पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया (employment in uttarakhand) प्रारंभ कर दी थी। कुछ रिक्त पदों के लिए आनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 12 मार्च है। दिसंबर व जनवरी में जिन रिक्तियों के आवेदन फार्म भरे जा चुके हैं आचार संहिता के बाद पहले उन पदों के लिए भर्ती परीक्षा आयोजित की जाएगी। अप्रैल आखिरी तक सभी भर्ती परीक्षाओं को संपन्न करने की कोशिश की जाएगी।

2348 पदों पर भर्ती परीक्षा की हो रही तैयारी

15 विभागों के समूह ‘गÓ के 2348 पदों पर भर्ती (employment in uttarakhand) परीक्षा के लिए उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग व्यापक तैयारियां कर रहा है। इन रिक्तियों के लिए अभी तक डेढ़ लाख से अधिक अभ्यर्थियों ने आयोग की वेबसाइट पर आवेदन कर लिया है। कुछ पदों के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 12 मार्च तक निर्धारित है। इसलिए इच्छुक अभ्यर्थियों के पास आवेदन करने का अभी भी मौका है। उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने दिसंबर से पहले जो भर्ती (employment in uttarakhand) परीक्षाएं आयोजित कर ली थी उनके परिणाम जारी करने की चुनाव आयोग से अनुमति मांगी थी, लेकिन फिलहाल आयोग ने अनुमति नहीं दी। अब आयोग 12 मार्च के बाद भर्ती परीक्षा आयोजित करने के अलावा पूर्व में हुई भर्ती परीक्षा के परिणाम भी घोषित करेगा।

इन विभागों में यह हैं रिक्त पद
विभाग——————————रिक्त पद
पुलिस विभाग में कांस्टेबल————-1521
पुलिस दूरसंचार विभाग हेड कांस्टेबल—–272
पुलिस विभाग उपनिरीक्षक व अन्य——-221
पुलिस में कम्प्यूटर आपरेटर————-93
गन्ना निरीक्षक———————-78
विभिन्न विभाग में कनिष्ठ अभियंता——76
मत्स्य निरीक्षक———————-28
राजकीय पर्यवेक्षक——————–28
दुग्ध पर्यवेक्षक———————–9
पर्यवेक्षक (कैनिंग)——————-8
सहायक विकास अधिकारी————6
बागान पर्यवेक्षक——————–4
गार्डन ओवरसियर——————1
बीज परीक्षण सहायक————–2
फार्म पर्यवेक्षक——————–1
इन पदों के लिए आवेदन का मौका

आयोग ने मत्स्य निरीक्षक पद के आनलाइन आवेदन (employment in uttarakhand) की अंतिम तिथि पांच मार्च निर्धारित की हैै। शैक्षिक योग्यता किसी भी विवि से मत्स्य विज्ञान में स्नातक की उपाधि होनी चाहिए। राजकीय पर्यवेक्षक, सहायक विकास अधिकारी, बीज परीक्षण सहायक व फार्म पर्यवेक्षक पदों के लिए अभ्यर्थी नौ मार्च तक आवेदन कर सकता है। गन्ना पर्यवेक्षक, दुग्ध पर्यवेक्षक, बागान पर्यवेक्षक, गार्डन ओवरसियर पर्यवेक्षक (कैनिंग) पदों के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 12 मार्च निर्धारित है।

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।