IIM काशीपुर में छात्र-छात्राओं की एंट्री बैन, परिसर में नहीं हो सकेंगे दाखिल, जानें वजह

574
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, हल्द्वानी। कोरोना की तीसरी लहर के खतरे को देखते हुए आईआईएम काशीपुर (Corona in IIM Kashipur) ने छात्र-छात्राओं की परिसर से आवाजाही पर रोक लगा दी है। क्रिसमस की छुट्टियों पर गए छात्र इंस्टीट्यूट में प्रवेश नहीं कर सकेंगे। ऐसे में इन छात्र-छात्राओं को अपने घर से ही ऑनलाइन परीक्षा देनी होगी। कॉलेज में कोरोना के तीन केस मिलने के बाद एहतियातन कॉलेज ने यह कदम उठाया है।

आईआईएम (Corona in IIM Kashipur) प्रशासन की ओर से जारी प्रेस रिलीज में बताया गया है कि संस्थान कोविड से निपटने के लिए नियमों का पालन कर रहा है। जब छात्र वापस कैंपस में शामिल होते हैं तो उन्हें क्वारंटाइन किया जाता है। क्वारंटाइन अवधि के बाद आरटीपीसीआर टेस्ट किया जाता है। आईआईएम (Corona in IIM Kashipur) में हाल में क्वारंटाइन किए गए छात्रों में से तीन पॉजिटिव मिले हैं। तीनों को आइसोलेट किया गया है और उनका इलाज किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें 👉  बिना एनओसी के बने बोरिंगों पर आयुक्त न‌े दिए कार्यवाही के निर्देश

संस्थान की मेडिकल टीम इन छात्रों की व्यक्तिगत देखभाल कर रही है। उनकी प्रगति की बारीकी से निगरानी कर रही है। उसी दिन से परिसर के बाहर छात्रों की आवाजाही प्रतिबंधित कर दी गई है। एहतियात के तौर पर संस्थान ने 674 छात्र-छात्राएं और कर्मियों का आरटीपीसीआर परीक्षण कराया गया, जिसमें सभी निगेटिव निकले।

आईआईएम (Corona in IIM Kashipur) प्रशासन का कहना है कि कोरोना प्रबंधन के लिए संचालन समिति अक्सर बैठक करती रहती है। समिति स्थिति का मूल्यांकन करती है और यह सुनिश्चित करने के लिए सक्रिय उपाय करती है कि आईआईएम परिसर (Corona in IIM Kashipur) कोरोना मुक्त और अच्छी तरह से संचालित हो। संस्थान की पब्लिक रिलेशन कमेटी की आयुषी झा ने बताया कि कुछ दिन बाद संस्थान में परीक्षा होने वाली है। छात्र-छात्राओं से कहा गया है कि अगर वह घर जाना चाहते हैं तो जा सकते हैं, लेकिन दोबारा कॉलेज में लौटने का मौका अगले कुछ महीनों तक नहीं मिलेगा।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी में कपड़े के गोदाम में लगी भयंकर आग, लाखों के नुकसान का अनुमान

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें 👉  विजिलेंस की कार्रवाई- विपणन अधिकारी को रिश्वत लेते किया गिरफ्तार

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।