spot_img

दिवाली से पहले ईपीएफओ कर्मचारियों को दे सकती है बड़ी खुशखबरी, करोड़ों लोगों को होगा फायदा

नई दिल्ली। कर्मचारी भविष्य निधि संगठन यानी ईपीएफओ के करोड़ों ग्राहकों के लिए अच्छी खबर है। त्योहारों से पहले कर्मचारियों के पीएफ खाते में 8.5 फीसदी की दर से ब्याज डाला जा सकता है। ईपीएफओ प्रत्येक वित्तीय वर्ष के लिए पीएफ राशि पर ब्याज दर की घोषणा करता है। चालू वित्त वर्ष में, ईपीएफओ ने 8.5 फीसदी की दर से ब्याज देने का फैसला किया है। इससे नौकरीपेशा लोगों को बड़ा लाभ होगा।

ईपीएफओ के केंद्रीय बोर्ड ने ब्याज में बढ़ोतरी को मंजूरी दे दी है। अब निकाय को वित्त मंत्रालय की मंजूरी का इंतजार है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, दिवाली से पहले ही सरकार केंद्रीय कर्मचारियों को महंगाई भत्ता यानी डीए बढ़ाकर महंगाई में राहत देगी। सरकारी अधिकारियों ने कहा कि वित्त मंत्रालय की मंजूरी सिर्फ प्रोटोकॉल का मामला है। ईपीएफओ मंजूरी के बिना ब्याज दर को क्रेडिट नहीं कर सकता।

पिछले वित्त वर्ष में ईपीएफओ को 70,300 करोड़ रुपये की आय हुई थी, जिसमें अपने इक्विटी निवेश का एक हिस्सा बेचने से प्राप्त 4000 करोड़ रुपये भी शामिल हैं।  महामारी के दौरान लाखों लोगों ने ईपीएफओ से धन की निकासी की है। अब दिवाली से पहले कर्मचारियों को ब्याज का लाभ मिल सकता है।

 

खबरों से रहें हर पल अपडेट :

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles

error: Content is protected !!