मना करने के बाद भी एक दर्जन इन स्कूलों ने वसूली फीस, जांच में मिले दोषी। अब यह होगी कार्रवाई

न्यूज जंक्शन 24, हल्द्वानी ।

लॉकडाउन में मनाही के बाबजूद स्कूलों ने छात्रों से मोटी फीस बसूली है। यह बात विभागीय जांच में साबित हो गई है। इसमें हल्द्वानी के एक दर्जन स्कूल फंस गए हैं। अभिभावकों की ओर से जांच अधिकारी को दिए गए साक्ष्यों में यह दोषी मिले हैं। विभाग का कहना है कि इनको दोषी होने का नोटिस दिया जा रहा है। कार्रवाई भी जल्द होगी।
शिक्षा मंत्री की ओर से साफ कहा गया था कि लॉकडाउन के दौरान स्कूल फीस नहीं वसूलेंगे और दवाब नहीं बनाएंगे। लेकिन कई स्कूलों ने शासन के आदेशों को नहीं माना। अभिभावकों की शिकायत पर इसकी मुख्य शिक्षा अधिकारी के नेतृत्व में जांच शुरू हुई। दो दिन की जांच में अभिभावकों ने खुलकर साक्ष्य दीए। 40 स्कूलों के खिलाफ 27 शिकायतें मिली थी। जांच में खुलासा हुआ कि
डॉन बॉस्को, आर्यमन विक्रम विडला स्कूल, एसकेएम, केवीएन, स्कॉलर्स एकेडमी, टिक्कू मॉडर्न पब्लिक स्कूल, डीएवी, वाइट हॉल स्कूल, हिमालय विद्या मंदिर गौजाजाली, यूनिवर्सल सीनियर सेकेंडरी, नैनी-वैली, सरस्वती एकेडमी समेत 12 प्राइवेट स्कूल दोषी हैं। मुख्य शिक्षा अधिकारी केके गुप्ता ने बताया कि इन स्कूलों को नोटिस दिया जा रहा है। उसके बाद कार्रवाई होगी।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*