विश्वविद्यालयों और डिग्री कालेजों में कराई जाएंगी परीक्षाएं, सरकार कर रही बस इसका इंतजार

313
खबर शेयर करें -

देहरादून। राज्य के विश्वविद्यालयों व सरकारी व अनुदानित अशासकीय डिग्री कालेजों में स्नातक व स्नातकोत्तर कक्षाओं की सेमेस्टर और वार्षिक परीक्षाएं यूजीसी की गाइडलाइन के मुताबिक होंगी। इस गाइडलाइन का इंतजार किया जा रहा है। पहले व अंतिम सेमेस्टर और वर्ष के अतिरिक्त अन्य सभी छात्र-छात्राओं को प्रोन्नत किया जाएगा।

यह भी पढ़ें : उत्तराखंड बोर्ड परीक्षा के परिणाम को लेकर कसरत, इस फॉर्मूले पर दो दिन में लगेगी मुहर

यह भी पढ़ें : UP बोर्ड ने भी तैयार किया रिजल्ट का फाॅर्मूला, ऐसे पास किए जाएंगे 10वीं-12वीं के विद्यार्थी

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड में वोट डालने के लिए कहीं उमड़ रहे मतदाता तो कहीं बूथों में इस वजह से पसरा सन्नाटा

उच्च शिक्षा राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) डाॅ. धन सिंह रावत ने कहा है कि सरकार स्नातक व स्नातकोत्तर कक्षाओं की परीक्षा कराने के पक्ष में है। परीक्षाएं आॅनलाइन या आॅफलाइन होंगी, यह विश्वविद्यालयों को तय करना है। इस मामले में यूजीसी की गाइडलाइन जारी होने का इंतजार किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सभी विश्वविद्यालय पहले व अंतिम सेमेस्टर की परीक्षाएं कराएंगे। साथ ही पहले और अंतिम वर्ष की परीक्षाएं भी होंगी।

यह भी पढ़ें 👉  लोकतंत्र का महापर्व- हल्द्वानी में दूल्हे के साथ पहुंची दुल्हन ने डाला वोट

उन्होंने कहा कि बीते वर्ष परीक्षा को लेकर अपनाए गए फार्मूले को कमोबेश इस साल भी अपनाया जाएगा। उन्होंने बताया कि विश्वविद्यालयों व डिग्री कालेजों में सोमवार से आॅनलाइन पढ़ाई प्रारंभ हो चुकी हैं। कोरोना संक्रमण की स्थिति में सुधार होते ही अगले माह जुलाई से आॅफलाइन पढ़ाई प्रारंभ करने पर विचार किया जाएगा।