spot_img

बेझिझक आएं उत्तराखंड, चारधाम यात्रा के लिए कोविड निगेटिव रिपोर्ट की जरूरत नहीं

न्यूज जंक्शन 24, देहरादून। चारधाम यात्रा शुरू होने में बस कुछ दिन रह गए हैं। इस बीच कोरोना के मामले बढ़ने लगे हैं। इसे लेकर बीते दिनों सरकार की आेर से एक बयान सामने आया कि चारधाम यात्रा पर अाने वाले श्रद्धालुओं काे 72 घंटे पहले की निगेटिव आरटी पीसीआर रिपोर्ट साथ लानी होगी, मगर अब सरकार ने इससे इन्कार किया है। चारधाम यात्रा पर आने वाले श्रद्धालुओं को कोविड टेस्ट की कोई भी रिपोर्ट (Covid test report for Chardham Yatra) साथ नहीं लानी होगी।

इस मुद्दे पर सीएम पुष्कर सिंह धामी के निर्देश पर शुक्रवार को मुख्य सचिव डॉ. एसएस संधू ने संबंधित अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में फैसला लिया गया कि उत्तराखंड आने वाले पर्यटक व श्रद्धालुओं के लिए आरटी पीसीआर टेस्ट (Covid test report for Chardham Yatra) अनिवार्य नहीं होगा। बैठक में मुख्य सचिव ने चारधाम यात्रा (Chardham Yatra) के सफल संचालन के लिए निर्देश भी दिए कि अग्रिम आदेशों तक यात्रियों एवं श्रद्धालुओं के लिए राज्य की सीमा पर कोविड-19 टेस्ट, वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट एवं अन्य किसी भी प्रकार की चेकिंग (Covid test report for Chardham Yatra) की अनिवार्यता नहीं है। सभी यात्री एवं श्रद्धालुओं को चारधाम यात्रा के लिए पर्यटन विभाग द्वारा संचालित पोर्टल पर पहले की तरह पंजीकरण करना अनिवार्य होगा।

मंत्री गणेश जोशी ने दिया था बयान

गुरुवार को कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने बयान दिया था। उन्होंने कहा था कि चारधाम यात्रा के लिए आरटी पीसीआर टेस्ट (Covid test report for Chardham Yatra)  अनिवार्य कर दिया गया है। जबकि शासन-प्रशासन की ओर से ऐसा कोई आदेश जारी नहीं हुआ था। मंत्री के इस बयान से चारधाम यात्रा में आने वाले श्रद्धालुओं के लिए उलझन की स्थिति पैदा हो गई थी। वहीं, पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज और स्वास्थ्य मंत्री धन सिंह रावत ने भी चारधाम पर अलग-अलग बयान दिए थे।

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

 

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles

error: Content is protected !!