5 हजार के इनामी शिक्षक ने उत्तराखंड अधीनस्थ चयन आयोग की परीक्षा में लगाई थी सेंध, STF ने दबोचा

274
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, देहरादून। उत्तराखंड स्पेशल टास्क फोर्स (STF) ने एक इनामी बदमाश को गिरफ्तार किया है। यह बदमाश पेशे से शिक्षक बताया जा रहा है। आरोपी सरकारी नौकरियों के लिए होने वाली परीक्षाओं में मुन्ना भाई तैयार करता था। इस पर 5 हजार रुपये का इनाम था। एसटीएफ (STF) ने उसे उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद से गिरफ्तार किया है। आरोपी साल 2019 से फरार चल रहा था।

एसटीएफ (STF) के अनुसार गाजियाबाद से गिरफ्तार किया गया आरोपी विजयवीर उत्तराखंड अधीनस्थ चयन आयोग की लिखित परीक्षाओं में मुन्ना भाई तैयार कर असल परीक्षार्थियों के बदले सुनियोजित तरीके से षड्यंत्र रच भेजता था। वर्ष 2019 में उत्तराखंड अधीनस्थ चयन आयोग द्वारा सहायक अध्यापक एलटी और कनिष्क सहायक डाटा एंट्री ऑपरेटर की लिखित प्रतियोगी परीक्षाएं जनपद ऊधमसिंह नगर में कराई गई थी। आयोजित परीक्षा में सुनियोजित षड्यंत्र रच विजयवीर ने 22 अभ्यर्थियों की जगह अपने गिरोह के 22 मुन्ना भाइयों के माध्यम से परीक्षाएं दिलाई थीं। इस मामले का खुलासा होने के बाद अधीनस्थ चयन आयोग ने ऊधमसिंह नगर के रुद्रपुर थाने में मुकदमा दर्ज कराया था।

यह भी पढ़ें 👉  कैदियों ने महिला को पिलाई नशीली को‌ल्ड्रिंक, फिर पुलिस वैन में बनाया हवस का शिकार

जांच पड़ताल करने पर पता चला कि उत्तर प्रदेश के अमरोहा जिले अंतर्गत रजबपुर स्थित सरकारी जूनियर हाई स्कूल के सहायक अध्यापक विजयवीर यह पूरा गिरोह संचालित कर रहा है। मामले का पर्दाफाश होते ही आरोपी अपने मूल स्थान से फरार हो गया था। उत्तराखंड एसटीएफ (STF) अजय सिंह के मुताबिक, सूचना प्राप्त हुई कि पिछले 2 साल से अपना नाम और पहचान छुपाकर विजयवीर उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में किराए का कमरा लेकर छुपा बैठा था। मुखबिर की सूचना के आधार पर घेराबंदी कर बीते देर रात उसे गाजियाबाद से गिरफ्तार किया गया।

यह भी पढ़ें 👉  चुनाव ड्यूटी के लिए रामगढ़ से हल्द्वानी आ रहे थे चिकित्साधिकारी कि अचानक हो गया इतना बड़ा हादसा और चली गई जान...

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।