Tokyo Para Olympic : पहली हार को भूल उत्तराखंड के मनोज सरकार ने की जबरदस्त वापसी, सेमीफाइनल में बनाई जगह

327
खबर शेयर करें -

हल्द्वानी। पहले मैच में बुरी तरह मिली हार से उबरते हुए उत्तराखंड के रुद्रपुर निवासी मनोज सरकार ने शुक्रवार को बेहतर तालमेल व जबरदस्त स्मेश की बदौलत जीत हासिल कर ली। इस जीत के साथ ही मनोज सरकार अब टोक्यो पैरालंपिक में बैडमिंटन प्रतिस्पर्धा के सेमीफाइनल में पहुंच गए है। शुक्रवार को खेले गए मैच में मनोज ने 28 मिनट में ही 3 सेटों के इस मैच में यूक्रेन के अलेक्जेंडर चिरकोव को 2-0 से हरा दिया।

खेल की शुरुआत में ही मनोज ने चिरकोव से बढ़त ले ली और अंत तक मनोज ने यह बढ़त बनाए रखी। हालांकि चिरकोव ने मनोज की बढ़त को रोकने की पूरी कोशिश की, लेकिन मनोज के जबरदस्त खेल के सामने उसकी एक न चली और बेहतर तालमेल, सटीक ड्रॉप तथा जबरदस्त स्मेश के सहारे मनोज ने खेल के पहले 14 मिनट में ही 19-16 की बढ़त बना ली, जो कि मैच के पन्द्रहवें मिनट में जीत के रूप में 21-16 तक पहुंच गई ।

यह भी पढ़ें 👉  नशे की लत ने बनाया चोर- एसटीएच के डॉक्टरों का उड़ाया था कीमती माल, गिरफ्तार

यह भी पढ़ें : Tokyo Para Olympic में नोएडा के जिलाधिकारी भी दिखा रहे जलवा, बैडमिंटन स्पर्धा में दर्ज की धमाकेदार जीत

यह भी पढ़ें : Tokyo Para Olympic : अवनि ने फिर रचा इतिहास, खेलों के महांकुभ में जीता अपना दूसरा पदक, प्रवीण ने भी रजत पर लगाई छलांग

मनोज की बढ़त का यह सिलसिला दूसरे सेट में भी जारी रहा और उसने पहले चार मिनट में ही 2-1 की बढ़त बना ली। हालांकि इस बार उनके प्रतिद्वंदी चिरकोव ने एक बार तो मैच को 4-4 की बराबरी पर ला खड़ा किया, किंतु खेल के छठे मिनट में मनोज ने यूक्रेनी प्रतिद्वंदी से जो बढ़त हासिल की वह बढ़त मैच के अंत तक बनाए रखी। मैच के सातवें मिनट में मनोज 7-5 से आगे थे। यह बढ़त ग्यारहवें मिनट में 16-8 हो गई। मनोज ने शानदार ड्राप, स्मेश का प्रयोग किया, जिस कारण उसका प्रतिद्वंदी मनोज के सामने टिक नहीं पाया और मनोज ने लगातार अंक प्राप्त करते हुए खेल के तेरहवें मिनट में 21-9 अंको से मैच को अपने नाम कर लिया।

यह भी पढ़ें 👉  किशोर को गोली मारने वाले दो आरोपी गिरफ्तार, इस वजह से की गई थी वारदात

इस जीत के बाद मनोज टोक्यो पैरा ओलंपिक के सेमीफाइनल में पहुंच गए हैं। मनोज की जीत के बाद लोगों में खुशी की लहर है। रुद्रपुर राइजिंग फाउंडेशन के अध्यक्ष विजय आहूजा ने इस शानदार जीत के लिए मनोज सरकार को बधाई दी है। उन्होंने कहा कि पहले मैच में मनोज की हार से वो निराश जरूर थे, लेकिन उन्हें विश्वास था कि मनोज खेल के मैदान पर दमदार वापसी करेंगे और उनका सफर गोल्ड मेडल पर ही रुकेगा । आज की जीत में मनोज ने जिस तरह शानदार खेल का प्रदर्शन किया है, उससे तय है कि इस बार उत्तराखंड का लाल राज्य वासियों को सोने का तमगा भेंट करेगा। उन्होंने कहा कि मनोज के भारत आने पर रुद्रपुर राइजिंग फाउंडेशन उनका शानदार स्वागत करेगा।

यह भी पढ़ें 👉  डीजे बजाने से मना करने पर संचालक पर बोला हमला, यहां का है मामला

खबरों से रहें हर पल अपडेट :

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।