आस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर एंड्रयू साइमंड्स की सड़क हादसे में मौत, मंकीगेट को लेकर हरभजन से हुआ था खूब विवाद

280
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, नई दिल्ली। आस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी और आॅलराउंडर रहे एंड्रयू साइमंड्स की सड़क हादसे में मौत (Andrew Symonds died in a road accident) हो गई है। साइमंड्स की कार शनिवार रात टाउन्सविले में हादसे का शिकार हुई। इस दुर्घटना में साइमंड्स को काफी गंभीर चोट आई थी और उन्हें बचाने क सभी प्रयास विफल रहे। वह 46 साल के थे और आस्ट्रेलियाई क्रिकेट के महान ऑलराउंडरों में से एक थे। साइमंड्स दो बार की विश्व विजेता ऑस्ट्रेलियाई टीम का हिस्सा रहे थे और अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं।

पिछले तीन महीने में आस्ट्रेलिया क्रिकेट को यह दूसरा झटका लगा है। तीन महीने पहले उसके पूर्व स्टार खिलाड़ी शेन वॉर्न का भी निधन हो गया था। अब साइमंड्स के निधन (Andrew Symonds died in a road accident) के बाद पूरा क्रिकेट जगत सदमे में है। अपने साथी खिलाड़ियों में रॉय के नाम से मशहूर एंड्रयू साइमंड्स के निधन के बाद उनके साथ खेल चुके साथी खिलाड़ी समेत दुनियाभर के क्रिकेटर उन्हें श्रद्धांजलि दे रहे हैं।

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज और साइमंड्स के साथ खेल चुके एडम गिलक्रिस्ट ने उनके निधन (Andrew Symonds died in a road accident) पर हैरानी जताते हुए अपना दुःख व्यक्त किया है। गिलक्रिस्ट ने ट्वीट कर लिखा, “इससे सच में बहुत दुःख हुआ”। उन्होंने लिखा, “अपने सबसे वफादार, मज़ेदार, प्यार करने वाले दोस्त के बारे में सोचें जो आपके लिए कुछ भी करेगा। वह रॉय है।”

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जेसन गिलेस्पी ने कहा, “पूरी तरह से सदमे में हूं। हम सब आपको याद करेंगे दोस्त।”

दिग्गज माइकल बेवन ने लिखा, “दिल दहला देने वाला। ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट ने एक और हीरो खो दिया। स्तब्ध। 2003 विश्व कप के साथी खिलाड़ी। अद्भुत प्रतिभा। श्रद्धांजलि सिम्मो।”

पूर्व भारतीय स्पिनर और साइमंड्स के साथ विवाद का हिस्स रहे हरभजन सिंह ने लिखा, “सुनकर गहरा झटका लगा, बहुत जल्दी चले गए। मेरी संवेदनाएं परिवार के साथ हैं।”

कई विवाद भी साथ जुड़े, जल्द खत्म हो गया था करियर

साइमंड्स (Andrew Symonds died in a road accident) अपने पूरे करियर के दौरान विवादों में रहे थे। वो शानदार गेंदबाज और बल्लेबाज होने के साथ ही बेहतरीन फील्डर भी थे। इसी वजह से दिग्गजों से भरी ऑस्ट्रेलियाई टीम में उन्हें जगह दी गई थी, लेकिन समय से पहले ही उनका करियर खत्म हो गया। इसमें उनसे जुड़े विवादों का भी बड़ा हाथ था। साल 2009 में टी20 विश्व कप खेलने के लिए साइमंड्स ऑस्ट्रेलियाई टीम के साथ इंग्लैंड में गए थे। यहां, उन्होंने शराब पीकर एक क्लब में घंटों तक समय बिताया था। इसके बाद वो चैरिटी डिनर समारोह में नशे की हालत में पहुंच गए थे। इस समारोह में साइमंड्स ने आपत्तिजनक व्यवहार किया और ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग इससे बेहद नाराज हुए थे। उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट बोर्ड से बात करके उन्हें वापस ऑस्ट्रेलिया भिजवा दिया। इसके बाद उन्हें कभी भी ऑस्ट्रेलियाई टीम में जगह नहीं दी गई।

यही नही, साल 2008 में हरभजन सिंह के साथ एंड्रयू साइमंड्स का मंकीगेट विवाद काफी चर्चा में रहा था। उसी साल साइमंड्स पर एक पब में शराब पीने और मारपीट के भी आरोप लगे थे। 2009 में एंड्रयू साइमंड्स का एक टीवी इंटरव्यू काफी विवादों में रहा था। इस इंटरव्यू में उन्होंने कई आपत्तिजनक बातें कही थीं। उन्होंने न्यूजीलैंड के दिग्गज खिलाड़ी ब्रैंडन मैक्कुलम के खिलाफ आपत्तिजनक शब्दों का उपयोग किया था। अपने साथी खिलाड़ी मैथ्यू हेडन को लेकर उन्होंने कहा था कि वो हेडन के घर सिर्फ इसलिए जाते थे ताकि उनकी पत्नी को देख सकें।

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।