spot_img

उत्तराखंड के पूर्व सीएम महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी अस्पताल में भर्ती, ऐसी है हालत

न्यूज जंक्शन 24, मुंबई। महाराष्ट्र में राजनीतिक संकट के बीच गवर्नर भगत सिंह कोश्यारी अस्पताल में भर्ती कराए गए हैं (Bhagat Singh Koshyari admitted to hospital due to corona)। जानकारी के अनुसार, राज्यपाल भगत सिंह कोशियारी एचएन रिलायंस हॉस्पिटल में भर्ती हुए हैं। बताया जा रहा है कि महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। देर रात उनकी कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आई।

वहीं सूत्रों का दावा है कि कोश्यारी के बीमार होने की वजह से किसी अन्य राज्यपाल को अतिरिक्त प्रभार दिया जा सकता है। दावा है कि गोवा के राज्यपाल श्रीरधरर पिल्लई को महाराष्ट्र के राजभवन का अतिरिक्त कार्यभार दिया जा सकता है। कोश्यारी उत्तराखंड के पूर्व सीएम भी हैं।

राज्य में चल रहा राजनीतिक संकट

भगत सिंह कोश्यारी (Bhagat Singh Koshyari admitted to hospital due to corona) की तबीयत ऐसे समय में बिगड़ी है जब प्रदेश में सियासी संकट चल रहा है। राज्य में महाराष्ट्र सरकार राजनीतिक संकट से गुजर रही है। महाविकास अघाड़ी के तीन दलों की गठबंधन वाली सरकार में शिवसेना के विधायक बागी हो गए हैं। बागी विधायकों का नेतृत्व एकनाथ शिंदे कर रहे हैं। शिंदे का दावा है कि उनके पास 40 विधायकों का समर्थन है। एकनाथ शिंदे समेत सभी बागी विधायकों की मांग है कि शिवसेना, बीजेपी के साथ मिल कर सरकार बनाए। सूरत से गुवाहाटी पहुंचने पर एकनाथ शिंदे ने पत्रकारों से कहा कि उन्होंने शिवसेना नहीं छोड़ी है बल्कि वह बाला साहेब ठाकरे के बताए हिन्दुत्व के रास्ते पर चल रहे हैं।

एेसी है दलों के विधायकों की स्थिति

287 विधायकों वाले सदन में बीजेपी के 106, शिवसेना के 55, एनसीपी के 53, कांग्रेस के 44 और अन्य 29 विधायक है। किसी दल या गठबंधन को विधानसभा में बहुमत साबित करने के लिए 144 विधायकों की जरूरत होगी। महाविकास अघाड़ी की बात करें तो यहां फिलहाल सरकार के साथ कुल 152 विधायक हैं। इसमें 53 विधायक एनसीपी, शिवसेना के 55 और कांग्रेस के 44 विधायक हैं। वहीं बीजेपी के पास फिलहाल 106 विधायक हैं। बहुमत साबित करने के लिए उन्हें 38 और विधायकों की जरूरत है।

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles

error: Content is protected !!