फर्जी कोरोना रिपोर्ट लेकर मसूरी घूमने आ रहे थे चार पर्यटक, पहुंच गए हवालात

देहरादून। बाहरी राज्यों के पर्यटकों के लिए उत्तराखंड में प्रवेश के लिए सख्ती क्या लागू की गई, पर्यटक फर्जीवाड़े पर उतर आए हैं। बुधवार रात अशारोड़ी पर पुलिस ने मसूरी घूमने आ रहे ऐसे ही गाज़ियाबाद के एक व्यक्ति के पास से 10 फर्जी आरटीपीसीआर रिपोर्ट पकड़ी। वहीं, तीन अन्य पर्यटकों के पास भी फर्जी रिपोर्ट मिली है। पुलिस ने चारों के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया है।

यह भी पढ़ें : नैनीताल आ रहे हैं तो पढ़ लें यह खबर, पुलिस ने दिखाई सख्ती बॉर्डर से लौटाए सैकड़ों पर्यटक। जानिए क्यों हो रहा है ऐसा

यह भी पढ़ें : उत्तराखंड में इन स्थानों पर आ रहे हैं तो मानने होंगे ये नियम, नहीं तो होगी बड़ी दिक्कत। प्रशासन-पुलिस ने इन नियमों को किया लागू

उत्तराखंड में आने के लिए बाहरी राज्यों के पर्यटकों को 72 घंटे के भीतर की आरटी पीसीआर निगेटिव रिपोर्ट लाना जरूरी है। लेकिन, इससे बचने के लिए लोग फर्जीवाड़े से भी नहीं कतरा रहे हैं। बुधवार शाम आशारोड़ी चेक पोस्ट पर पुलिस रोज की तरह आरटीपीसीआर और अन्य दस्तावेज चेक कर रही थी। इस दौरान एक कार सवार के पास मिली रिपोर्ट सामान्य नहीं लगी। थानाध्यक्ष धर्मेंद्र रौतेला ने बताया कि संदेह होने पर जब उसकी और कार की जांच की गईतो उस व्यक्ति के पास कोरोना जांच की 10 फर्जी रिपोर्ट बरामद हुई। यह देख पुलिस टीम हैरान रह गई। उस व्यक्ति के साथ उसके परिवार के अन्य लोग भी थे। वहीं, इसके पीछे आ रही एक और कार में तीन लोग सवार थे। जांच में इनकी रिपोर्ट भी फर्जी निकली।

यह भी पढ़ें : सीएम के गृह जिले में कोरोना जांच के नाम पर अवैध वसूली, ऑडियाे हुआ वायरल, स्वास्थ्य महकमे में मची खलबली

थानाध्यक्ष ने बताया कि इस तरह की धोखाधड़ी पर पुलिस ने चारों युवकों को गिरफ्तार कर लिया है। इनमें तीन पर्यटक गाज़ियाबाद निवासी हैं, जिनके नाम तरुण मित्तल, अमित गुप्ता, अमित कौशिक है। वहीं एक पर्यटक बिहार का रहने वाला है। इसका नाम सुजीत कामत है। ये सभी मसूरी घूमने आ रहे थे। इनके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

खबरों से रहें हर पल अपडेट :

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*