PM मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट में फर्जीवाड़ा, 4 लोगों ने कर दिया खेल, मामला खुला तो अफसरों में मचा हड़कंप

285
खबर शेयर करें -

न्यूज़ जंक्शन 24, देहरादून। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट हेमकुंड साहिब रोपवे निर्माण में फर्जीवाड़ा आमने आया है। रोपवे निर्माण का ठेका लेने के लिए चार कंपनियों द्वारा फर्जीवाड़ा किया गया है। अब पर्यटन विकास अधिकारी अतुल भंडारी की शिकायत के आधार पर कैंट थाने में चारों कंपनियों के 11 डायरेक्टरों के खिलाफ धोखाधड़ी और जालसाजी का मुकदमा दर्ज किया गया।

पर्यटन विकास अधिकारी अतुल भंडारी ने शिकायत दर्ज कराते हुए कहा है कि घांघरिया से हेमकुंड साहिब रोपवे योजना को पीपीपी मोड पर विकसित किया जाना था। इसलिए विभाग ने पिछले दिनों टेंडर जारी किए थे। इनमें चार निजी निवेशकों से अनुबंध हुआ था। इस अनुबंध के तहत इन कंपनियों को परफॉर्मर्स सिक्योरिटी के रूप में ढाई करोड़ रुपए की गारंटी जमा करनी थी। कंपनियों ने जब निर्माण शुरू नहीं किया तो इस मामले की जांच की गई। पता चला कि इन कंपनियों ने भारतीय स्टेट बैंक की गोल मार्केट नई दिल्ली स्थित बैंक की फर्जी बैंक गारंटी विभाग में पेश की थी।

यह भी पढ़ें 👉  नहाते समय चित्रकूट घाट में डूबा युवक, एसडीआरएफ तलाश में जुटी

वहीं इस मामले में थाना कैंट प्रभारी शंकर सिंह बिष्ट ने बताया कि पर्यटन विकास अधिकारी की शिकायत के आधार पर हेमकुंड रोपवे प्रोजेक्ट कंपनी प्राइवेट लिमिटेड- 24 डी, एन 101, कनॉट सर्कस के डायरेक्टर मुकेश जोशी, अशोक सिरोही, अनिल कुमार निवासी नई दिल्ली और मैसर्स सहा बिल्डस्टेट प्राइवेट लिमिटेड के डायरेक्टर अशोक सिरोही, अनिल कुमार, पाइन एंड पीक डेवलपर प्राइवेट लिमिटेड डायरेक्टर हितेश जोशी, पुनीत सिंघल, मुकेश जोशी, भस्करानन्द कला, सुरेश कुमार और मैसर्स आरके आनंद के डायरेक्टर आरके आनंद के खिलाफ धोखाधड़ी और जालसाजी का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। वहीं पुलिस ने इस मामले में जांच शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें 👉  शेयर मार्केट में कमाई का दिया झांसा और बैंक खाते से उड़ा ली लाखों की नगदी