spot_img

पटाखे की तरह फल में हो रहा विस्फोट, लोग हो रहे जख्मी, पुलिस और वनाधिकारी भी हैरान

न्यूज जंक्शन 24, नई दिल्ली। मध्य प्रदेश के बड़वानी से हैरान करने वाली खबर है। यहां ऐसे फल मिले हैं, जो पटाखे की तरह फूट रहे हैं (Fruit explodes like firecrackers)। ग्रामीणों को शनिवार को ये पेड़ उमेदड़ा में उस वक्त मिला, जब एक शख्स इस फल के फूटने से जख्मी हो गया। बड़वानी के पलसूद से करीब 7 किमी दूर लगे ये फल जमीन पर पटकने से विस्फोट कर रहे हैं। इस घटना की जांच के लिए जब पुलिस यहां पहुंची तो वह भी चौंक गई। उसने जब फल को जमीन पर फेंका तो वह फट गया। उसने वन विभाग को इसकी सूचना दी।

नारियल की तरह दिखने वाला फल जो पटाखे की तरह फट रहे हैं।

डेहरी फलिया निवासी शांतिलाल भायल शनिवार को खेत की मेड़ पर लगे इस पेड़ से एक झाड़ को काटकर घसीट रहा था। इस दौरान फल में विस्फोट हो गया और वह घायल हो गया। उसकी एक अंगुली बुरी तरह जख्मी हो गई। विस्फोट की आवाज और उसकी चीख सुन लोग मौके पर पहुंचे। उन्होंने दृश्य देखा तो हैरान रह गए। वे जब मौके पर पहुंचे तो कुछ फल जमीन पर भी पड़े हुए थे। उन्होंने फलों को हाथ न लगाकर पुलिस को सूचना दी। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई।

पुलिसकर्मियों ने प्रयोग करने के लिए एक फल को जमीन पर फेंका। जमीन पर गिरते ही वह फट गया (Fruit explodes like firecrackers)। उसके बाद पुलिस ने फल के सैंपल ले लिए। दूसरी ओर, वन विभाग की टीम ने भी मौके का निरीक्षण किया और फल का सैंपल लिया। दोनों विभागों का कहना है कि जांच के बाद ही स्थिति स्पष्ट हो सकेगी कि आखिर ये है क्या? हालांकि, अधिकारियों का कहना है कि इस तरह के पेड़ उन्होंने पहले कभी नहीं देखे। उन्होंने कहा कि चीन में एक पेड़ के बीज जरूर धुएं की तरह दिखाई देते हैं, लेकिन हमारे यहां लगे पेड़ के बारे में कहना मुश्किल है। क्योंकि, हमारे यहां ये पेड़ नहीं पाए जाते।

इस पेड़ के फल नारियल की तरह दिखाई देते हैं। इन पर दबाव पड़े तो ये फट जाते हैं। ग्रामीणों का कहना है वे इतने सालों से यहां रह रहे हैं, लेकिन इस तरह की घटना पहले कभी नहीं देखी। इस घटना के बाद ग्रामीण डर गए हैं। लोगों ने कहा कि अब तो हर तरह के पेड़ को छूने से पहले सोचना पड़ेगा।

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles

error: Content is protected !!