10.2 C
New York
Saturday, October 23, 2021

Buy now

एक दिन खुलने के बाद रामनगर का गर्जिया देवी मंदिर फिर बंद, जानिए क्यों हुआ ऐसा

रामनगर। 72 दिनों बाद मंगलवार को प्रसिद्ध गर्जिया देवी मंदिर खुला तो शाम होते होते इसे फिर से अगले आदेश तक बंद कर दिया गया। अब बुधवार से श्रद्धालुओं को यहां मां गिरिजा के दर्शन नही हो सकेंगे। इसके पीछे मंडूर के पुजारी और मंदिर समिति के बीच खींचतान को वजह बताया जा रहा है। माह से बंद गिरिजा देवी मंदिर मंगलवार को श्रद्धालुओं के लिए खोला गया।

कोविड संक्रमण की वजह से पिछले 24 अप्रैल से गिरिजा देवी मंदिर श्रद्धालुओं के लिए बंद कर दिया गया था। श्रद्धालु मंदिर खुलने के इंतजार में थे। मंगलवार को प्रधान पुजारी मनोज पांडे ने मंदिर खोल दिया। सुबह सात बजे से दूर दराज से श्रद्धालु मंदिर में मां के दर्शन के लिए पहुंचने लगे। इस दौरान करीब 50 श्रद्धालुओं ने मंदिर पहुंचकर मां गिरिजा के दर्शन किए। मगर इस बीच मंदिर समिति ने उन्हें बिना विश्वास में लिए मंदिर खोलने को लेकर प्रशासन से भी नाराजगी जताई।

यह भी पढ़ें : 72 दिनों के बाद खुला रामनगर का गर्जिया देवी मंदिर, उमड़े श्रद्धालु, मगर मंदिर समित ने जताई नाराजगी, जानिए क्यों

इतना ही नहीं मंदिर में आए कई श्रद्धालु नहाने के लिए कोसी नदी में नहाने उतरने लगे। इस पर मंदिर से जुड़े लोगों ने श्रद्धालुओं को बरसात के मौसम का हवाला देकर उन्हें पुलिस कर्मियों की मदद से नदी क्षेत्र से बाहर जाने के लिए कहा। इसके बाद मंदिर के पुजारी पांडे ने मंदिर समिति की नाराजगी व श्रद्धालुओं के नदी में चले जाने की वजह बताते हुए मंदिर को बुधवार से फिर से बंद रखने का निर्णय लिया।

इस मुद्दे पर प्रसाद विक्रेताओं ने कहा कि जानबूझकर मंदिर को बंद रखा जा रहा है। जल्द मंदिर खुलने पर प्रसाद विक्रेताओं को रोजगार मिलता। लेकिन बेवजह मंदिर को लेकर राजनीति की जा रही है।

खबरों से रहें हर पल अपडेट :

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles