ऐसा करके बुरी फंसी गौहर खान, एफडब्लूआईसीई ने लगाया दो महीने का प्रतिबंध, जानें क्या है मामला

152
खबर शेयर करें -

मुंबई। फिल्म अभिनेत्री गौहर खान बड़ी मुश्किलों में फंस गई हैै। कोरोना संक्रमित होने पर भी शूटिंग करने के कारण फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने एम्प्लाईज (एफडब्लूआईसीई) ने दो महीने के लिए उन पर प्रतिबंध लगा दिया है। एफडब्लूआईसीई फिल्म कामगारों की सबसे बड़ी संस्था है। इसने फिल्म निर्माताओं को भी चेतावनी दी है कि अगर कोई निर्माता इस बारे में गौहर खान की मदद करता पाया गया तो उसके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।

मंगलवार को बैठक कर एफडब्लूआईसीई ने कहा है कि ये प्रतिबंध इसलिए लगाया गया है क्योंकि गौहर खान ने कथित रूप से कोरोना संक्रमित होने के बावजूद शूटिंग में हिस्सा लिया और पूरी यूनिट को खतरे में डाला।

बीएमसी ने सोमवार को गौहर पर आपराधिक मामला भी दर्ज कराया था। उसने गौहर के घर का निरीक्षण करने पर पाया था कि कोरोना संक्रमित होने की रिपोर्ट आने के बाद भी उन्होंने अनिवार्य होम क्वारंटीन अवधि पूरी नहीं की। उन पर गलत तरीके से कोविड की निगेटिव रिपोर्ट हासिल करने का भी आरोप है।

मुंबई में हजारों, लाखों परिवारों का चूल्हा फिल्म उद्योग में लगातार काम चलते रहने के चलते ही जलता है। लॉकडाउन के दौरान पटरी से उतरा फिल्म उद्योग अभी तक पूरी तरह अपनी रौ में नहीं आ सका है। ऐसे में गौहर की ये लापरवाही बड़ी मुश्किल खड़ी कर सकती है।

एफडब्लूआईसीई के बहिष्कार का मतलब ये है कि गौहर खान जिस किसी भी फिल्म, सीरियल या वेब सीरीज में बीएमसी की सीमा के अंदर काम करेंगी, उस पर फेडरेशन से संबद्ध किसी भी यूनियन का कर्मचारी काम नहीं करेगा।

गौहर की बात करें तो हाल में ही वे विवादित वेब सीरीज तांडव में दिखी थीं। उन्होंने अपना फिल्मी करियर यशराज की फिल्म राकेट सिंह : सेल्समैन ऑफ दि ईयर से शुरू की थी, मगर उन्हें पहचान 2013 में कलर्स टीवी के रियलिटी टीवी शो बिग बॉस का विजेता बनने पर मिली।