spot_img

कुमाऊं विश्वविद्यालय की परीक्षा में प्रश्न पत्र देख राेने लगीं छात्राएं, हंगामा, पेपर रद

नैनीताल। कुमाऊं विश्वविद्यालय की परीक्षा को लेकर बुधवार को हंगामा हो गया। प्रश्न पत्र में पूछे गए सवालों को देख कई लोगों के सिर चकरा गए। छात्राएं तो रोने तक लग गई। विश्वविद्यालय के करीब 40 परीक्षा केंद्रों से ऐसी ही शिकायतें सामने आने लगीं तो विश्वविद्यालय ने पेपर ही रद कर दिया। अब इस प्रश्न पत्र की परीक्षा की नई तारीख घोषित की जाएगी।

दरअसल, बुधवार को कुमाऊं विश्वविद्यालय की स्नातक प्रथम वर्ष की हिंदी साहित्य द्वितीय का पेपर था। जब छात्रों ने देखा कि पेपर में पूछे गए सवाल तो उनके पाठ्यक्रम में हैं ही नहीं, तो वे सभी आक्रोशित हो गए। बताया ये भी जा रहा है कि कुछ छात्राएं रोने तक लग गईं। उन्होंने भी पेपर के पाठ्यक्रम से बाहर होने की शिकायत की। सभी ने परीक्षा केंद्र प्रभारी से यही शिकायत की। फिर यही शिकायत हर केंद्र से कुमाऊं विश्वविद्यालय प्रशासन तक पहुंची।

करीब 40 केंद्रों से शिकायतें मिलती देख परीक्षा नियंत्रक की ओर से तो हिंदी की कन्वीनर से संपर्क किया गया। उन्होंने भी प्रश्न पत्र की जांच की तो पाया कि पेपर में वास्तव में पाठ्यक्रम से बाहर के सवाल पूछ गए थे, जिसके बाद तत्काल पेपर निरस्त कर दिया गया। सहायक परीक्षा नियंत्रक डॉ. रितेश साह ने पेपर निरस्त होने की पुष्टि करते हुए कहा कि जल्द इसकी नई तिथि घोषित की जाएगी।

ऐसे ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles