spot_img

भारतीय स्टेट बैंक के खाताधारकों के लिए गुड न्यूज, फिक्‍स्‍ड डिपॉजिट पर बढ़ा दी ब्याज दर

न्यूज जंक्शन 24, नई दिल्ली। भारतीय स्टेट बैंक के खाताधारकों के लिए गुड न्यूज है। भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) के रेपो रेट में बढ़ोतरी करने के बाद देश के सबसे बड़े बैंक स्‍टेट बैंक ऑफ इंडिया ने फिक्‍स्‍ड डिपॉजिट (SBI FD interest Rate) की ब्‍याज दरों को बढ़ा दिया है। ब्‍याज दरों में 40 से 90 बेसिस प्‍वाइंट्स की बढ़ोतरी की गई है। बढ़ी हुई दरें आज 10 मई से लागू हो गई हैं।

एसबीआई ने 2 करोड़ या इससे ज्‍यादा राशि की फिक्‍स्‍ड डिपॉजिट की ब्‍याज दरें (SBI FD interest Rate) बढ़ाई हैं। एसबीआई की वेबसाइट के अनुसार 2 करोड़ या इससे ऊपर की 3 से पांच और 5 से 10 साल की अवधि वाली फिक्‍स्‍ड डिपॉजिट की ब्‍याज दरों में 90 बेसिस प्‍वाइंट की बढ़ोतरी की गई है। अब 4.50 फीसदी की वार्षिक दर से ब्‍याज मिलेगा जबकि पहले यह दर 3.60 फीसदी थी।

इसी तरह 2-3 साल की अवधि वाली फिक्‍स्‍ड डिपॉजिट की ब्‍याज दरों (SBI FD interest Rate) को भी 3.60 फीसदी वार्षिक से बढ़ाकर 4.25 फीसदी कर दिया गया है। इस तरह ऐसी एफडी जो 1 से 2 साल में मेच्‍चोर होगी उस पर अब एसबीआई 4 फीसदी वार्षिक दर से ब्‍याज देगा. पहले 3.60 फीसदी की दर से ब्‍याज दिया जाता थाद्ध

स्‍टेट बैंक ऑफ इंडिया अब 46-179 दिन और 180-210 दिन की अवधि वाली फिक्‍स्‍ड डिपॉजिट पर 3.50 फीसदी की वार्षिक दर से ब्‍याज (SBI FD interest Rate) देगा। 211 दिन से एक साल से कम अवधि वाली फिक्‍स्‍ड डिपॉजिट पर बैंक अब 3.75 फीसदी ब्‍याज देगा। नई ब्‍याज दरें नई फिक्‍स्‍ड डिपॉजिट और मेच्‍चोर होने पर रिन्‍यू कराई जाने वाली एफडी पर लागू होंगी।

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles

error: Content is protected !!