अच्छी खबर : हार्वर्ड बिजनेस स्कूल सहित देश की टॉप यूनिवर्सिटी से MBA करने मिलेगी स्कॉलरशिप, आवेदन शुरू

194
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, लखनऊ। नेशनल स्काॅलर्स ग्रुप देशभर के मैनेजमेंट स्टूडेंट्स के लिए एक स्काॅलरशिप प्राेग्राम शुरू कर रहा है। देश के ऐसे बच्चे जो MBA के बाद करियर को एक नई उंचाई देना चाहते हैं उनके लिए ये एक अच्छा मौका साबित हो सकता है। इसके तहत देशभर के हाेनहार स्टूडेंट्स काे MBA की पढ़ाई पूरी करने के लिए स्काॅलरशिप दी जाएगी। स्टूडेंट्स को डाटा साइंस एंड बिजनेस एनालिटिक्स, बैंकिंग एंड फाइनेंस, एचअार अाैर मार्केटिंग जैसी स्ट्रीम से MBA करने का मौका दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड बोर्ड- इस तिथि को घोषित होगा हाईस्कूल और इंटर का परीक्षा परिणाम

किसे मिलेगी स्कॉलरशिप
इस स्पेशल प्रोग्राम के लिए स्टूडेंट्स के पास 10वीं, 12वीं अाैर ग्रेजुएशन में 60 परसेंट मार्क्स हाेना अनिवार्य है। कैट, जैट अाैर मैट के परसेंटाइल अाैर जीमैट स्काेर के अाधार पर स्टूडेंट्स काे स्काॅलरशिप के लिए सिलेक्ट किया जाएगा। जिन स्टूडेंट्स ने ये टेस्ट नहीं दिए हैं, उनके लिए टेस्ट भी कंडक्ट किया जाएगा।

कैसे करें आवेदन
हार्वर्ड बिजनेस स्कूल ऑनलाइन के सर्टिफिकेशन और देश की जानी-मानी SRM यूनिवर्सिटी जैसे कई संस्थानों से स्टूडेंट्स को पढ़ने और सीखने का मौका मिलेगा। इसमें इंजीनियरिंग, बीबीए, बीकाॅम सहित किसी भी सब्जेक्ट से ग्रेजुएशन करने वाले स्टूडेंट्स अावेदन कर सकते हैं। स्काॅलरशिप के लिए bit.ly/youthscholar पर रजिस्ट्रेशन करना हाेगा। इसके साथ ही स्टूडेंट्स काे MBA की पढ़ाई पूरी करने में अगर एजुकेशन लोन की जरूरत हो तो उसके लिए भी सहयोग दिया जाएगा।