Good news : रामपुर-मुरादाबाद से हल्द्वानी आते समय अब नहीं लगेगा जाम, होने जा रहा यह…

642
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, हल्द्वानी। रामपुर रोड पर अब वाहन और तेजी से रफ्तार भर सकेंगे। यहां जाम भी नहीं लगेगा, क्योंकि यह रोड और चौड़ी होने जा रही (widening of rampur road) है। इसे लेकर कार्य शुरू कर दिया गया है। देवलचौड़ से लेकर पंतनगर तिराहे के टी प्वाइंट तक 21 किमी की दूरी का ये हाईवे तीन मीटर और चौड़ा किया जाना है। इसके लिए केंद्र सरकार से पूर्व में ही 58 करोड़ का बजट मिल चुका है।

रामपुर रोड के चौड़ीकरण का यह काम (widening of rampur road)  ब्रिडकुल कराएगा। पहले लोक निर्माण विभाग इस काम को करने की तैयारी में जुटा था, लेकिन बाद में शासन के निर्देश पर ब्रिडकुल को जिम्मेदारी सौंप दी गई। इससे काम रुक गया था। बाद में चुनावी आचार संहिता लग जाने से काम शुरू होने में और देरी हो गई। अब यह काम शुरू कर दिया गया है। ब्रिडकुल के अधिकारियों का कहना है कि जून 2023 तक सड़क चौड़ीकरण पूरा हो जाएगा। हर तरह के वाहनों के दबाव से घिरी इस सड़क की चौड़ाई बढऩे पर जाम का संकट खत्म होगा।

यह भी पढ़ें 👉  चुनाव ड्यूटी के लिए रामगढ़ से हल्द्वानी आ रहे थे चिकित्साधिकारी कि अचानक हो गया इतना बड़ा हादसा और चली गई जान...
21 किमी तक चौड़ी होगी सड़क

देवलचौड़ से पंतनगर के टी प्वाइंट तक सड़क की कुल लंबाई 21 किमी है। आबादी के साथ घना जंगल भी हाईवे के दोनों और नजर आता है। पर्यटकों के वाहन, खनन वाहन, सिडकुल की गाडिय़ां, बाहरी राज्यों से आने वाले मालवाहक वाहनों के अलावा स्थानीय लोगों की गाडिय़ों की संख्या लगातार बढऩे की वजह से पूर्व में रामपुर रोड के चौड़ीकरण (widening of rampur road) के प्रस्ताव को मंजूरी मिली थी। ब्रिडकुल के मुताबिक वर्तमान में सड़क सात मीटर चौड़ी है। दोनों तरफ डेढ़-डेढ़ मीटर और बढ़ा सड़क को दस मीटर चौड़ा कर दिया जाएगा। 58 करोड़ के बजट में रोड सेफ्टी से जुड़े काम भी होंगे। यही नहीं, रामपुर रोड पर पंचायत घर, गन्ना सेंटर, बेलबाबा, जीतपुर नेगी आदि जगहों पर अक्सर सड़क हादसे होते हैं। सड़क के तीन मीटर और चौड़ा होने पर हादसों पर लगाम लगेगी। लोक निर्माण विभाग ने पूर्व में इस सड़क के चौड़ीकरण (widening of rampur road) को सर्वे किया था। जिसके बाद शासन ने बजट उपलब्ध कराने के लिए केंद्र को प्रस्ताव भेजा। पिछले साल ही यह प्रोजेक्ट पास हो गया था।

यह भी पढ़ें 👉  लोकसभा चुनाव- उत्तराखंड की पांच सीटों पर इतना फीसदी रहा मतदान

ब्रिडकुल के प्रोजेक्ट मैनेजर आकाशदीप भट्ट का कहना है कि केंद्र सरकार से इस प्रोजेक्ट के लिए 58 करोड़ का बजट मिला था। काम शुरू हो चुका है। अनुबंध के तहत 18 महीने में काम पूरा होना है, मगर ब्रिडकुल का प्रयास है कि 15 महीने में सड़क चौड़ीकरण व सुरक्षा से जुड़े सभी कार्य पूर्ण हो जाए।

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड में वोट डालने के लिए कहीं उमड़ रहे मतदाता तो कहीं बूथों में इस वजह से पसरा सन्नाटा

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।