स्वतंत्रता दिवस की तैयारी में लगे थे सरकारी कर्मचारी, ऐसा क्या हुआ कि हो गई मौत

474
खबर शेयर करें -

ग्वालियर। मध्यप्रदेश के ग्वालियर में आज पुराने सरकारी भवन पर स्वतंत्रता दिवस की तैयारियों के दौरान नगर निगम के तीन कर्मचारियों की दुर्घटनावश हाइड्रोलिक मशीन से गिरने के कारण मृत्यु हो गयी औेर तीन अन्य घायल हो गए।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि यहां महाराज बाड़ा स्थित पुराने सरकारी भवन पर कुछ कर्मचारी हाइड्रोलिक मशीन की मदद से भवन के ऊपरी हिस्से में राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा फहराने से जुड़ी तैयारियां कर रहे थे। वे इस मशीन की कैबिन में चढ़कर भवन के ऊपरी हिस्से पर कार्य कर रहे थे। तभी मशीन के’जैक’में गड़बड़ी हुयी और कैबिन में सवार तीन कर्मचारी गिर गए, जिससे उनक मौके पर ही मृत्यु हो गयी। तीन अन्य कर्मचारी घायल हुए हैं, जिन्हें अस्पताल पहुंचाया गया है।
सूत्रों ने कहा कि कोतवाली थाना क्षेत्र में हुए इस हादसे में प्रदीप राजौरिया, कुलदीप और विनोद शमार् नाम के कर्मचारियों की मृत्यु हुयी है। ये सभी संविदा के आधार पर नगर निगम में कार्यरत थे। सूचना मिलते ही वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंचे।
इस बीच मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट के जरिए कहा कि ग्वालियर में महाराज बाड़ा स्थित पोस्ट ऑफिस पर मशीन अनलोड करते समय हुयी दुर्घटनाम में तीन कर्मचारियों के निधन और तीन अन्य लोगों के घायल होने का दुखद समाचार प्राप्त हुआ है। उन्होंने ईश्वर से दिवंगत आत्माओं की शांति, परिजनों को संबल देने और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना की है।

यह भी पढ़ें 👉  अपहरण के बाद युवती से दुष्कर्म करने वाला आरोपी गिरफ्तार