कल से खत्म हो रही सरकारी कर्मचारियों की यह सुविधा, नोटिफिकेशन जारी

524
खबर शेयर करें -

न्यूज जंक्शन 24, नई दिल्ली। कोविड महामारी के दौरान सरकारी कर्मचारियों को दी जा रही सहूलियतों को अब खत्म किया जा रहा है। ये रियायतें 8 नवंबर से खत्म हो रही हैं। अब सरकारी कर्मचारियों को दफ्तर में पूरे समय की उपस्थिति दर्ज करानी होगी। उपस्थिति दर्ज कराने के लिए बायोमेट्रिक उपस्थिति (Biometric Attendance) कल 8 नवंबर यानी सोमवार से फिर से बहाल किया जा रहा है।

कोरोना के मामले अब कम हो रहे हैं। टीकाकरण भी अधिकांश लोगों को लगाया जा चुका है। ऐसे में कोरोना के कारण सरकार की तरफ से सरकारी कर्मचारियों को दी जा रही सुविधाएं अब खत्म की जा रही है। कई सुविधाएं पहले ही खत्म कर दी गई थीं। मगर बायोमेट्रिक उपस्थिति (Biometric Attendance) से सरकारी कर्मचारियों को अभी राहत मिली हुई थी। यह राहत भी अब सोमवार से खत्म हो रही है। इसको लेकर सभी केंद्रीय कार्यालयों में नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है।

डिप्टी सेक्रेटरी बोले

भारत सरकार में डिप्टी सेक्रेटरी उमेश कुमार भाटिया के मुताबिक कोरोना महामारी को देखते हुए दफ्तरों में कम संख्या में कर्मचारियों को बुलाने और काम के घंटे कम करने जैसी रियायतें पहले ही खत्म कर दी गई थीं। अब 8 नवंबर यानी सोमवार से हर कर्मचारी को बायोमेट्रिक उपस्थिति (Biometric Attendance) भी दर्ज करानी होगी।

यह गाइडलाइन किया गया जारी

केंद्र सरकार ने इसके लिए पूरी गाइडलाइन जारी की है। गाइडलाइन के मुताबिक, बायोमेट्रिक उपस्थिति (Biometric Attendance) के लिए बायोमेट्रिक मशीन के पास में सैनिटाइजर रखना जरूरी होगा। सभी कर्मचारी उपस्थिति दर्ज करने से पहले और बाद में सैनिटाइजर से अपने हाथों को साफ करेंगे।

ऐसे ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।