Corona treatment : उत्तराखंड में रैपिड एंटीजन टेस्ट के सरकार ने घटाए दाम, अब इतने में होगी जांच।

देहरादून : प्रदेश में कोरोना संक्रमण के बढ़ते केसों की संख्या को देखते हुए सरकार ने रैपिड एंटीजन टेस्ट के दामों में कमी कर दी है। हालांकि यह कमी मामूली है, फिर भी अभी तक लागू दामों से राहत भरी है। अभी तक यह एंटीजन टेस्ट 427 रुपये में हो रहा था, सरकार ने अब इसकी कीमत घटाकर 300 रुपये कर दी है। यानी 100 रुपये की कटौती की गई है।
उत्तराखंड में में सरकार इस समय संक्रमित लोगों के संपर्क में आने वाले व्यक्तियों की जांच पर खासा जोर दे रही है। लोगों में टेस्ट कराने में रूचि ले सकें इसके लिए सरकार ने एंटीजन टेस्ट की कीमतों में 100 रुपये से अधिक की कटौती कर दी है। स्वास्थ्य सचिव पंकज कुमार पांडेय ने कहा कि यह व्यवस्था तत्काल प्रभाव से लागू करने को कहा गया है।

दवा व सिलेंडर की कालाबाजारी पर यहां करें शिकायत, नंबर जारी

इंजेक्शन और आक्सीजन सिलेंडर की कालाबाजारी रोकने के लिए कंट्रोल रूम बनाकर नंबर 0135 2656202 और 9412029536 भी जारी किए हैं। आमजनता इन नंबरों पर शिकायत दर्ज करा सकती है। उन्होंने बताया कि सरकार ने कोविड संबंधी जरूरी व्यवस्थाओं के लिए अधिकारियों को अलग-अलग जिम्मेदारी देते हुए नोडल अफसर बनाया है, जिनसे अपर मुख्य सचिव मनीषा पंवार रोजाना रिपोर्ट ले रही हैं। उन्होंने यह भी बताया कि नर्सिंग के छात्रों को जिलेवार मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी के माध्यम से तैनाती दी जा रही है।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*