UP Big News : सरकार का 45 लाख गन्ना किसानों को बड़ा तोहफा, समर्थन मूल्य 14 गुना बढ़ाया, 25 रुपये से बढ़कर 350 रुपये प्रति क्विंटल हुआ

195
खबर शेयर करें -

लखनऊ। कृषि कानून को लेकर जारी किसानों के आंदोलन और चार महीने बाद होने वाले चुनाव को देखते हुए यूपी की योगी सरकार ने आज एक बड़ा एलान किया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गन्ना किसानों को बड़ा तोहफा दिया है। मुख्यमंत्री ने गन्ने का समर्थन मूल्य 14 गुना बढ़ा दिया है। जो पहले 25 रुपये प्रति क्विंटल था, उसे अब 350 रुपये प्रति क्विंटल कर दिया गया है।

रविवार को लखनऊ में आयोजित किसान सम्मेलन में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किसानों को यह तोहफा दिया।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस दौरान कहा कि वे किसानों के हितों के लिए सभी कदम उठाएंगे। उनका शोषण नहीं होने दिया जाएगा। योगी ने कहा कि गन्ने का समर्थन मूल्य बढऩे से 45 लाख किसानों का फायदा होगा।

यह भी पढ़ें 👉  वनाग्नि की रोकथाम को अधिकारी रहें सजग, सूचना पर हो त्वरित कार्रवाईः आयुक्त

योगी ने कहा कि प्रदेश में 119 चीनी मिलों को चलाना हमारा लक्ष्य है। बसपा के शासनकाल में 21 चीनी मिलें तो समाजवादी पार्टी के शासन के दौरान 11 चीनी मिलें बंद कर दी गईं। यही नहीं कई चीनी मिलों को औने-पौने दाम पर बेच दिया गया, मगर जब भाजपा की सरकार बनीं तो सभी बंद चीनी मिलें फिर से चालू कर दी गईं।

यह भी पढ़ें 👉  बिना एनओसी के बने बोरिंगों पर आयुक्त न‌े दिए कार्यवाही के निर्देश

भाजपा सरकार किसानों की आय दोगुनी करने का प्रयास कर रही है। सरकार के इस कदम से उनका जीवन बदलेगा। चीनी मिलें भी अपनी हालत सुधारेंगी। प्रदेश में गन्ने की पैदावार बढ़ेगी, जिससे अधिक से अधिक चीनी उत्पादन कर उत्तर प्रदेश देश में ही नहीं, बल्कि विदेशों में भी अपनी अलग पहचान बनाएगा।

खबरों से रहें हर पल अपडेट :

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।