20.5 C
New York
Saturday, October 23, 2021

Buy now

Haldwani news : हाई कोर्ट के फैसले से रोडवेज कर्मियों की खिली बांछें, अब दूर हो सकेगा आर्थिक संकट

 

सौरभ बजाज, हल्द्वानी

आज उत्तराँचल रोडवेज कर्मचारी यूनियन के काठगोदाम डिपो की मासिक बैठक यूनियन के कार्यालय में संपन्न हुई। सबसे पहले यूनियन के सदस्यों ने यूनियन के महामंत्री अशोक चौधरी की लंबित जनहित याचिका में नैनीताल हाईकोर्ट पर कर्मचारियो का 4 माह का वेतन सम्बंधी निर्णय देने पर आभार जताया। कर्मचारियो ने एक सुर से न्याय के मंदिर द्वारा दिये गये ऐतिहासिक निर्णय को सराहा जो रोडवेज कर्मचारियो के लिये वरदान साबित होगा। यूनियन की काठगोदाम डिपो में आयोजित बैठक की अध्यक्षता प्रदेश अध्यक्ष कमल पपनै और संचालन शाखा मंत्री मनोज भट्ट ने किया। बैठक में कर्मचारियो की उत्पन्न समस्याओं के समाधान के लिये डिपो स्तर की समस्या के लिये शाखा के अध्यक्ष/मंत्री जबकि प्रदेश स्तर की समस्याओं के निराकरण के लिये प्रदेश अध्यक्ष कमल पपनै को अधिकृत किया गया। बैठक में कोविड- 19 की गाइड लाइन का पालन करते हुऐ कोरोना महामारी को देखते हुऐ कम से कम सदस्यों को बैठक में बुलाया गया।

बैठक में यह रखे गए प्रस्ताव

1—-वेतन सम्बंधी निर्णय के लिये न्याय के मंदिर नैनीताल हाईकोर्ट का आभार जताया गया।
2–तेल की बढ़ती कीमत की देखते हुऐ परिवहन निगम की बसो में कम से कम 10% किराया उत्तराखंड की सीमा में बढ़ाने का प्रस्ताव निगमबोर्ड की बैठक बुलाकर लाया जाय।
3– यूनियन के सदस्यों ने कोरोना काल मे डिपो में कार्यरत कर्मचारियों की उपस्तिथि जो मनमाने तरीके से दी जा रही है उसमें समानता लाई जाय।4—संचालन पूर्ण रूप से संचालित होने से पहले डिपो परिसर में खड़ी खराब बसो को तत्काल ठीक किया जाय।
5—डिपो में खराब पड़ी ई टिकटिंग मशीनों को जल्द ठीक कराया जाय।
6—डिपो परिसर में पीने के पानी की समुचित व्यवस्था की जाय। 7—कोरोना काल को देखते हुऐ कम आय में परिचालकों को आरोप पत्र देकर उत्पीड़न न किया जाय।
8—बसो व कार्यालय को प्रतिदिन सेनिटाइजर किया जाय।
9—डिपो में सी सी टीवी कैमरे ठीक कराये जाय व बायोमेट्रिक मशीनें लगाई जाय।
10—आय बढ़ाने के लिये काठगोदाम डिपो की जमीन जो प्राइम लोकेशन पर है उन भूमि पर शॉपिंग कॉम्प्लेक्स बनाये जाय।
11—कई वर्षो से बंद पड़े मृतक आश्रित के परिजन को विभाग में नोकरी दी जाय।
12—विभाग में कार्यरत विशेष श्रेणी/संविदा कर्मचारियों का नियमितीकरण किया जाय।
13—निगम व राज्य सरकार ड्यूटी के दौरान दुर्घटना के बाद घायल विशेष श्रेणी के परिचालक सुरेश चंद आर्या की कोरोना से मृत्यु होने पर 30+5 पैतीस लाख का मुआबजा उसके परिजनों तत्काल दिया जाय।
14—यात्रियों द्वारा चालक-परिचालकों द्वारा दर्ज परिवाद में शपथ पत्र लेने के उपरांत ही अग्रिम कार्यवाही की जाय,15—समय-संचालन कक्ष में कर्मचारियो की ड्यूटी भेदभाव तरीके से लगाई जा रही है।

बैठक में यह रहे मौजूद

बैठक में मुख्य रूप से प्रदेश अध्यक्ष कमल पपनै,शाखा अध्यक्ष आनंद बिष्ट,शाखा मंत्री मनोज भट्ट,प्रदीप शर्मा,शशिकांत गौतम,किशोरी लाल,रेहान अली,मुकेश बुधानी,गुलाम मोइन, अमन कुमार, गुरुबख्श सिंह,वाई पी काम्टे, सुधीर अवस्थी, परमजीत सिंह, सुरेंद्र गहलौत, गुरुप्रीत सिंह, अजय श्रीवास्तव, सर्वजीत सिंह मौजूद थे।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles