spot_img

16 दिन बाद खुला हल्द्वानी का गौला पुल, कल से कारें व बसें भी निकलेंगी

न्यूज जंक्शन 24, हल्द्वानी । आपदा की वजह से बंद हुए हल्द्वानी का गौला पुल (Gaula Bridge) एक बार फिर से खुल गया है। एनएचएआई की टीम ने दिन रात की मेहनत के बाद इसके टूटे अप्रोच रोड को तैयार कर दिया है। हालांकि अभी बाइक जैसे हल्के वाहन ही गुजर रहे हैं, मगर कल यानी सात नवंबर से गौला पुल (Gaula Bridge) भारी वाहनों के लिए भी खुल जाएगा।

लगातार दो दिनों तक हुई बारिश की वजह से 19 अक्टूबर की सुबह इंदिरानगर स्थित गौला पुल (Gaula Bridge) को जोडऩे वाली अप्रोच रोड बह गई थी। 12 मीटर चौड़ी सड़क का करीब 30 मीटर हिस्सा गौला नदी के तेज बहाव के कारण पानी में बह गया था। इसे लेकर सियासी दलों ने काफी हो हल्ला भी मचाया था, जिसके बाद इसे गंभीरता से लेते हुए सीएम पुष्कर सिंह धामी ने खुद दो बार गौला पुल (Gaula Bridge) का जायजा लिया और टूटी सड़क 10 दिन में बनाकर पुल को खोलने के निर्देश दिए थे।

सांसद अजय भट्ट व कुमाऊं कमिश्नर सुशील कुमार भी मरम्मत की निरंतर फीडबैक ले रहे थे। एनएचएआई की टीम दिन-रात काम में जुटा रहा। टूटी सड़क के नीचे उपखनिज का भरान करने के बाद तीन नवंबर को पुल (Gaula Bridge) पैदल आवाजाही के लिए खोल दिया गया था। हालांकि दोपहिया वाहन चालक भी आवागमन करने लगे थे। डीएम धीराज गर्ब्याल ने बताया कि सात नवंबर से सड़क बड़े वाहनों के लिए भी खुल जाएगी। एनएचएआइ के परियोजना निदेशक पीडी शर्मा ने बताया कि पांच दिन तक एप्रोच रोड को निगरानी की जाएगी।

गौलापार के लोग लगा रहे थे 16 किमी का अतिरिक्त चक्कर

शुक्रवार दोपहर में गौला पुल से गाडिय़ों का आवागमन शुरू होने से गौलापार क्षेत्र की बड़ी आबादी ने राहत महसूस की। पुल (Gaula Bridge) का रास्ता बंद होने पर गौलापार वासियों को हल्द्वानी शहर आने के लिए 16 किमी घूमकर काठगोदाम के रास्ते शहर आना पड़ रहा था, जिससे अब राहत मिली है।

ऐसे ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles