spot_img

रो पड़े हरक सिंह रावत, बोले- बिना बताए बीजेपी ने मुझे निकाल दिया

न्यूज जंक्शन 24, देहरादून। भाजपा से बर्खास्त होने के बाद हरक सिंह रावत (Harak dismissed from bjp) का बयान सामने आया है। पार्टी और सरकार से निष्कासन पर हरक सिंह रो पड़े। उन्होंने कहा कि केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने मुझे दिल्ली में मिलने के लिए बुलाया था। ट्रैफिक के चलते थोड़ी देर हो गई। मैं उनसे और गृह मंत्री अमित शाह से मिलना चाहता था, लेकिन जैसे ही मैं दिल्ली पहुंचा, मैंने सोशल मीडिया पर देखा कि भाजपा ने मुझे निष्कासित कर दिया।

हरक सिंह रावत (Harak dismissed from bjp) ने कहा कि इतना बड़ा फैसला लेने से पहले भाजपा ने मुझसे एक बार भी बात नहीं की। अगर मैं कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल नहीं होता तो 4 साल पहले बीजेपी से इस्तीफा दे देता। मुझे मंत्री बनने में ज्यादा दिलचस्पी नहीं है। मैं सिर्फ काम करना चाहता हूं।

इसके बाद हरक सिंह रावत (Harak dismissed from bjp) ने कहा कि कांग्रेस पार्टी उत्तराखंड में सरकार बनाएगी। मैं कांग्रेस पार्टी के लिए काम करूंगा। भाजपा ने मनगंढ़त खबरों के आधार पर कार्रवाई की है। उत्तराखंड में कांग्रेस की पूर्ण बहुमत के साथ सरकार आ रही है।

मुख्यमंत्री धामी का भी बयान आया सामने

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का पहला बयान आया है। सीएम धामी ने कहा कि हरक सिंह रावत (Harak dismissed from bjp) टिकटों को लेकर पार्टी पर दबाव बना रहे थे। हरक सिंह अपने परिवार के सदस्यों को टिकट दिलाना चाह रहे थे। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि बीजेपी की अलग पॉलिसी है। बीजेपी में एक परिवार से सिर्फ एक व्यक्ति को टिकट दिया जाता है। ऐसे में हरक सिंह रावत की मांग मानना संभव नहीं था। इसीलिए हरक सिंह रावत को मंत्रिमंडल से बर्खास्त किया गया।

हरीश रावत बोले

हरक सिंह रावत (Harak dismissed from bjp) को भाजपा से निकाले जाने के बाद अब पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हरीश रावत का भी बड़ा बयान सामने आया है। हरीश रावत ने कहा है कि अगर हरक सिंह रावत अपनी कांग्रेस छोड़ने की गलती मान लेते हैं तो हम पार्टी में उनका स्वागत करने के लिए तैयार हैं। हरक ने हरीश रावत के नेतृत्व वाली पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार को गिराने में बड़ी भूमिका निभाई थी। इसीलिए हरक से हरीश रावत नाराज भी रहते हैं।

तो यहां से चुनाव लड़ेंगे हरक…

भाजपा सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे डॉ. हरक सिंह रावत को लेकर जिस तरह की खबरें आ रही हैं, उससे साफ है कि उनका अगला पड़ाव कांग्रेस पार्टी ही होगी। माना जा रहा है कि कांग्रेस में शामिल होने के बाद डॉ. हरक सिंह रावत डोईवाला से चुनाव लड़ सकते हैं। जबकि पहले से तैयारी कर रहे और पिछली बार कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़े पूर्व मंत्री हीरा सिंह बिष्ट को रायपुर सीट पर शिफ्ट किया जाएगा।

से ही लेटेस्ट व रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

हमारे फेसबुक ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles

error: Content is protected !!