नाज है इन पर : कोरोना संक्रमितों की मदद के लिए स्कूल बैन को बना दिया एंबुलेंस, कर रहे फ्री सेवा। जानिए कौन हैैं यह फरिश्ते

 

किच्छा : कोरोनाकाल में कई रूप देखने को मिल रहे हैैं, एक वह लोग हैैं जो इस महामारी में भी मानवता के दुश्मन बने हुए हैैं तो दूसरी ओर कुछ ऐसे लोग भी हैैं जो मदद के लिए अपना भी सबकुछ न्योछावर करने में जुटे हैैं। ऐसी ही मिसाल पेश कर रही है किच्छा की अरनी एजुकेशनल सोसायटी…। जिसने अपनी स्कूल वैन को एंबुलेंस में बदल दिया, ताकि बेसहारा लोगों का सहारा बन सकें। एंबुलेंस में आक्सीजन किट लगाने की तैयारी की जा रही है। संक्रमित के स्वजनों को सिर्फ पीपीई किट का बंदोबस्त करना होगा। एंबुलेंस सेवा किच्छा रुद्रपुर से आसपास के क्षेत्र के लिए उपलब्ध रहेगी। इसका लाभ उठाने के लिए 9927913777 मोबाइल नम्बर पर सम्पर्क कर सकते हैं।

 

कोरोना की दूसरी लहर कितना ही डरा रही हो, लेकिन इतनी जबरदस्त लहर के बीच कुछ योद्धा ऐसे भी हैैं, जिनका जज्बा इस लहर के आगे भी चट्टïान की तरह है। संस्था की संस्थापिका एकता खड़का बताती हैैं कि पहली लहर में अरनी एजुकेशनल सोसायटी ने उन लोगों के घरों तक भोजन पहुंचाने का काम किया था, जिनके घरों में कोई अनहोनी हो गई। जहां हालचाल लेने वाले भी नहीं थे। या फिर गरीब-बेसहारा थे। दूसरी लहर में संक्रमण बहुत बड़ा हुआ है। एंबुलेंस की कमी तो है ही, लूटने वाले इस महामारी में भी लोगों को नहीं छोड़ रहे हैैं। इन हालातों को देखते हुए कोरोना संक्रमितों की मदद के लिए अरनी एजुकेशनल सोसायटी को हाथ बढ़ाना पड़ा है। एकता खड़का ने अपनी पूरी टीम के साथ मदद की पहल की और अपने स्कूल की मारुति इको वैन को एंबुलैंस बना दिया। एंबुलेंस में आक्सीजन सिलेंडर किट लगाने के साथ अन्य सुविधाएं दी जा रही हैैं। जिससे संक्रमित को बिना किसी परेशानी के हायर सेंटर तक पहुंचाया जा सके।
————

 

खर्चा उठाएंगे समाजसेवी प्रेम कोली
मदद का हौसला एकता ने बढ़ाया तो उसको ताकत देने का काम समाजसेवी प्रेम कोली ने कर दिया। अरनी एजुकेशनल सोसायटी के साथ जुड़े प्रेम कोली ने एंबुलेंस चालक का पूरा खर्च उठाने का वादा कर दिया।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*