spot_img

उत्तराखंड में भारी बारिश का कहर, बच्चे समेत चार लोगों की ले ली जान, पौड़ी में ढहा घर

देहरादून। उत्तराखंड में पिछले 24 घंटे से भारी वर्षा हो रही है। प्रदेश में लगातार हो रही इस बारिश के कारण चार व्यक्तियों की मौत हो गई है। सचिव आपदा प्रबंधन एसए मुरुगेशन ने इसकी पुष्टि की। उन्होंने बताया कि राज्य में 20 स्थानों पर भारी वर्षा हुई है। इस दौरान पौड़ी जिले की लैंसडौन तहसील के अंतर्गत एक घर ढहने से तीन व्यक्तियों की मृत्यु हुई है, जबकि दो घायल हैं। चम्पावत में भी एक महिला की मौत हुई, जबकि एक व्यक्ति दबा है और उसे निकालने के लिए रेसक्यू जारी है।

नहीं शुरू हो पाई चारधाम यात्रा

रविवार से शुरू बारिश जारी होने के चलते चारधाम यात्रा दूसरे दिन दोपहर तक भी शुरू नहीं हो पाई। मौसम विभाग के भारी बारिश के अलर्ट के मद़देनजर रविवार को दोपहर चारों धामों की यात्रा रोक दी गई थी। हालांकि, धामों में पहुंचे तीर्थयात्रियों को वापस आने दिया जा रहा है, लेकिन धामों को जाने वालों को मुख्‍य पडावों से आगे नहीं बढने दिया जा रहा है। लगभग 12 हजार श्रद्धालु धामों और पडावों पर रुके हुए हैं। इस बीच, यमुनोत्री और गंगोत्री धाम में सोमवार दोपहर बर्फबारी भी शुरू हो गई। बदरीनाथ और केदारनाथ धाम की आसपास की चोटियों पर रविवार से ही रुक-रुक कर बर्फबारी हो रही है। बारिश अौर भूस्‍खलन की वजह से चारधाम यात्रा मार्ग कई स्‍थानाें पर अवरुद्ध हैं।

वीरभट्टी में भूस्खलन, रास्ता बंद

बारिश के कारण नैनीताल जिले के वीरभट्टी में पुल के पास फिर से पहाड़ी दरक गई है। भूस्खलन के कारण यह रास्ता बंद हो गया है। इसके बाद रास्ता खोलने के लिए लोनिवि ने जेसीबी मंगाई है। मलबे में एक ट्रक और एक कार के फंसे होने की जानकारी भी मिल रही है। सूचना मिलने के बाद ज्योलीकोट चौकी प्रभारी नरेंद्र कुमार ने अन्य पुलिसकर्मियों के साथ भूस्खलन क्षेत्र का निरीक्षण किया। नरेंद्र कुमार ने बताया कि भवाली-अल्मोड़ा की ओर जाने वाले वाहनों को नैनीताल की ओर डायवर्ट कर दिया गया है। साथ ही एनएच अधिकारियों को सूचना देकर जेसीबी मशीन मंगाई गई है। मलबा हटाकर जल्द ही मार्ग खोल दिया जाएगा।

ऐसे ही लेटेस्ट और रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles