अगले महीने की सात तारीख से सात शहरों में शुरू हो रही हेली सेवा, हल्द्वानी से हरिद्वार व धारचूला के लिए भी भर सकेंगे उड़ान

429
खबर शेयर करें -

देहरादून। अगले महीने उत्तराखंड को बड़ी सौगात मिलने जा रही है। सात अक्टूबर से उत्तराखंड के सात शहरों में हेलीकॉप्टर से हवाई सेवा शुरू हो जाएगी। नागर विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया इन हेली सेवाओं का शुभारंभ करेंगे। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मंगलवार को इसे लेकर सचिवालय से वर्चुअल माध्यम से नागर विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ बैठक भी की।

इस दौरान सिंधिया ने कहा कि उड़ान योजना के तहत सात अक्तूबर को जौलीग्रांट में बने नए टर्मिनल का लोकार्पण किया जाएगा। हेली समिट के दौरान देहरादून-पंतनगर, पंतनगर-देहरादून हवाई सेवा को फ्लैग ऑफ भी किया जाएगा। यह सेवा पवन हंस की ओर से दी जाएगी। देहरादून-पिथौरागढ़ हेली सेवा को जल्द स्वीकृति दी जाएगी। हल्द्वानी से भी धारचूला और हरिद्वार के लिए हेली सेवा शुरू होगी।

यह भी पढ़ें 👉  किशोर को गोली मारने वाले दो आरोपी गिरफ्तार, इस वजह से की गई थी वारदात

उन्होंने बताया कि उत्तराखंड में 13 हेलीपोर्ट के लिए जमीन भी चिह्नित की गई है। इनमें से 11 की डीपीआर तैयार हो चुकी है। आठ की टेंडर प्रक्रिया 20 अक्टूबर तक पूरी हो जाएगी। मसूरी हेलीपोर्ट की डीपीआर भी जल्द तैयार हो जाएगी। जौलीग्रांट एयरपोर्ट से शहरों की कनेक्टिविटी और बढ़ाई जाएगी। पंतनगर ग्रीनफील्ड एयरपोर्ट की कार्यवाही में और तेजी लाई जाएगी।

यह भी पढ़ें 👉  ......तो नौकर ने इस बात से नाराज होकर रेता था मासूम का गला, पुलिस ने दबोचा

हेली सेवा का रूट

देहरादून-श्रीनगर-देहरादून, देहरादून-गौचर-देहरादून, हल्द्वानी-हरिद्वार-हल्द्वानी, पंतनगर-पिथौरागढ़-पंतनगर, चिन्यालीसौड़ – सहस्त्रधारा-चिन्यालीयौड़, गौचर-सहस्त्रधारा-गौचर, हल्द्वानी-धारचूला-हल्द्वानी।

खबरों से रहें हर पल अपडेट :

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।