नए मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत को उनकी बेटी ने ही थमाया काम का एजेंडा, पढ़िये फिर पत्नी ने क्या कहा

129
खबर शेयर करें -

 

देहरादून। उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत जल्द ही शपथ ग्रहण कर अपनी नई जिम्मेदारी संभाल लेंगे। मुख्यमंत्री का पद संभालने के बाद संगठन की जो भी चुनौतियां होंगी वह उनसे कैसे निपटेंगे, यह तो बाद की बात है। मगर उससे पहले मुख्यमंत्री की बेटी ने ही अपने पिता को एजेंडा दे दिया है कि वह किस दिशा में काम करें, उनकी प्रोफेसर पत्नी ने भी उनसे बहुत उम्मीद है बांध दी है।
नए मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत की पत्नी डॉ. रश्मि त्यागी रावत देहरादून के डीएवी पीजी कॉलेज में मनोविज्ञान की प्रोफेसर हैं। उनका कहना है कि वह पति की क्षमता से अच्छी तरह वाकिफ हैं। उनकी व्यवहार कुशलता के उनके विरोधी भी कायल रहते हैं। केंद्रीय नेतृत्व ने उनकी क्षमता को पहचाना इसके लिए वह धन्यवाद देती हैं। डॉ. रश्मि का कहना है कि मुख्यमंत्री को सभी की बात सुननी चाहिए। फिर मंथन करना चाहिए कि सबसे उचित क्या हो सकता है। राजा की जिम्मेदारी बहुत बड़ी है, वह सर्वसमाज का नेता होता है। जनता को जब तक यह महसूस न हो कि हां उसको राहत मिल रही है तब तक वह राजा एक कामयाब राजा नहीं कहा जा सकता। मुझे पूरा यकीन है कि तीरथ सिंह रावत जनता के बड़े हितचिंतक के रूप में उभरेंगे।
नए सीएम रावत की बेटी लोकांक्षा रावत की खुशी का ठिकाना नहीं है। देहरादून में सेंट जोजेफ्स एकेडमी में 10वीं की छात्रा लोकांक्षा का कहना है कि उन्हें प्रेस कांफ्रेश से डैडी के सीएम बनने की सूचना मिली थी। वह खुश हैं, पर यह जिम्मेदारी छोटी नहीं है। बहुत बड़ी जिम्मेदारी है। मैं जैसा सोचती हूँ कि सरकार इस दिशा में काम क्यों नही करती वैसे ही उम्मीद करूंगी की मेरे पिता सीएम की कुर्सी पर बैठकर काम करें। लोगों की समस्या का निश्चित समय में समाधान हो, अफसर सरल बनें और फरियादियों को ऐसा व्यवहार दें ताकि उनको फीलगुड महसूस हो। लोगों की मूलभूत जरूरतें जैसे बिजली, पानी, चिकित्सा, शिक्षा और सड़क आदि पर विशेष फोकस हो। मैं तो कहती हूँ कि सबसे पहले बेरोजगारी कम करने पर काम करना चाहिए, ताकि नई पीढ़ी निराश न हो। डैडी से कहना चाहूंगी कि रोजगार सृजन की दिशा में मजबूत कदम उठाएं, ऐसा कदम जिसे अन्य राज्य भी फॉलो करें। युवाओं को भी लगे कि महंगी शिक्षा अर्जित करना बेकार नहीं जाने वाला है। लोकांक्षा को अपने पिता पर पूरा भरोसा है, कहती हैं कि वह आदर्श सीएम साबित होंगे।

यह भी पढ़ें 👉  मौसम विभाग की चेतावनी- उत्तराखंड समेत इन राज्यों में सूखे की मार