हल्द्वानी के राजकीय मेडिकल कॉलेज को बड़ा झटका, इन दो विभागों में पीजी एडिमशन पर रोक। पढ़िए यह रहा बड़ा कारण…

191
खबर शेयर करें -

हल्द्वानी। जिसका डर था, वही हुआ। फैकल्टी की कमी और कई अव्यवस्थाएं झेल रहे हल्द्वानी के राजकीय मेडिकल कॉलेज के दो विभागों में पीजी के मेडिकल स्टूडेंटस के प्रवेश लेने से राष्ट्रीय आयुर्वेदिक आयोग यानी एनएमसी ने रोक लगा दी है। एनएमसी ने राजकीय मेडिकल कॉलेज के कंप्लाइंस को रिजेक्ट कर दिया है। ऐसे में मेडिकल कॉलेज के सर्जरी व ईएनटी विभाग में पीजी की 11 सीटों पर तलवार लटक गई है।

राजकीय मेडिकल कॉलेज हल्द्वानी में फैकल्टी की कमी है। इस कारण विभिन्न विभागों में एमडी और एमएस (पीजी) की पढ़ाई प्रभावित हो रही है। ईएनटी व सर्जरी विभाग में नया संकट सामने आया है। सर्जरी विभाग में पीजी की सभी नौ सीटों और ईएनटी की दो सीटों पर नए एडमिशन पर रोक लगा दी गई है। पिछले साल एनएमसी ने कॉलेज निरीक्षण किया था। तभी उसने कॉलेज में कई कमियां बताते हुए ईएनटी व सर्जरी के सीटों पर सवाल उठाए थे। फैकल्टी की कमी, ऑपरेशन, मरीजों की संख्या समेत कई विषयों में कमियां मिली थीं। इस मामले में कॉलेज प्रशासन को नोटिस जारी किया गया था।

कॉलेज की तरफ से जनवरी में नोटिस का जवाब दिया गया, मगर इस जवाब से एनएमसी संतुष्ट नहीं हुआ और उसने इन सीटों पर नए एडमिशन पर रोक लगा दी है। हालांकि प्राचार्य डा. अरुण जोशी का कहना है कि नियुक्ति कराने के बाद फिर से सीटों की मान्यता के लिए प्रयास किया जाएगा।

खबरों से रहें हर पल अपडेट :

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।