बरात में अगर सड़क जाम हुई तो नपेंगे बराती, बरातघर वालों पर भी यह सख्ती

 

न्यूज जंक्शन 24, हल्द्वानी।

पिछले दिनों रामपुर रोड पर बरात चढ़त के दौरान एक पिकअप ने बरातियों को रौंद डाला। जिसमें एक कि मौत ही गई थी। उस घटना से सबक लेते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार मीणा ने अब इस मामले में सख्ती अपना ली है। उन्होंने शनिवार को स्पष्ट किया कि बारात के दौरान सड़क में जाम लगाने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करें। उन्होंने थानाध्यक्षों से कहा है कि बारात की परमिसन के दौरान इसका स्पष्ट उल्लेख होना चाहिए।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री मीणा सर्किल हल्द्वानी, रामनगर,लालकुआं के क्षेत्राधिकारी/थाना प्रभारियों के साथ पुलिस बहुउद्देशीय भवन हल्द्वानी के सभागार में मासिक अपराध गोष्ठी को संबोधित कर रहे थे। कहा कि वर्तमान समय में बाहरी व्यक्ति कार्य करने के लिए जिले में आ रहे हैं, बाहरी व्यक्ति/किरायेदारों का लगातार पुलिस सत्यापन करना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि शस्त्र लाईसेन्स धारियों की गहनता से सत्यापन करना सुनिश्चित करेगें तथा किसी भी शस्त्र लाईसेन्स धारक द्वारा अनियमितता पाये जाने पर उनके विरूद्व समय से आवश्यक प्रभावी वैधानिक कार्यवाही सुनिश्चित करें। कप्तान ने कबाड़ियों को सत्यापन कर यह भी सुनिश्चित करें कि किसी चोर द्वारा उन्हें चोरी का कोई सामाग्री बेची तो नही गयी है। अवैध शराब, मादक पदार्थो के निमार्ण, बिक्री पर प्रतिबंध लगाने के लिए ठोस कदम उठाने को कहा।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने कहा कि फरार चल रहे अपराधियों की वर्तमान स्थिति का पता कर उनकी गिरफ्तारी सुनिश्चित करें। लापता चल रहे हिस्ट्रीशीटरों के बारे में भी सुरागरसी पतारसी कर उनके वर्तमान स्थिति का पता लगाकर आवश्यक कार्यवाही करना सुनिश्चित करें। प्रभारी निरीक्षक यातायात हल्द्वानी, प्रभारी निरीक्षक सी0पी0यू0 हल्द्वानी को निर्देशित किया गया कि आगामी क्रिसमस एवं नव वर्ष के दौरान पर्यटकों का आगामन रहेगा अतः अभी से यातायात व्यवस्था प्लान को तैयार कर यातायात व्यवस्था को दुरूस्त करना सुनिश्चित करेंगे। वर्तमान समय में चल रहे विवाह कार्यक्रमों के दृष्टिगत समस्त थाना प्रभारी चौकी प्रभारी अपने-अपने क्षेत्रान्तर्गत पड़ने वाले समस्त बैकेट हाॅलों का भाॅलि भाति निरीक्षण कर उनके सी0सी0टी0वी0 कैमरों को चैक कर अनियामित पाये जाने पर उनके विरूद्व आवश्यक कार्यवाही करना सुनिश्चित करेंगें। विवाह समारोह के दौरान बारतियों के द्वारा सड़कों पर जाम लगाया जाता जिस कारण शहर में यातायात प्रभावित होता व किसी भी प्रकार की कोई अप्रिया घटना घटित हो सकती है समस्त थानों प्रभारियों को निर्देशित किया गया कि विवाह कार्यक्रमों की अनुमति देने के दौरान यह स्पष्ट करालें कि यदि बारातियों द्वारा सडकों पर जाम की स्थिति उत्पन्न होती है तो उनके विरू़द्व तत्काल आवश्यक कार्यावाही करना सुनिश्चित करेंगे।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*