Dehradun : नाइट कर्फ्यू में बाहर से आ रहे हैं, तो शहर में आने के लिए पुलिस का यह पास करेगा आपकी मदद, यहां से ऐसे करें हासिल

आशारोड़ी बॉर्डर, कुल्हाल चेक पोस्ट, रायवाला बॉर्डर से आने पर यात्रियों को पुलिस जारी कर रही है।

देहरादून। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए देहरादून नगर निगम क्षेत्र में नाइट कर्फ्यू लागू है। ऐेसें में भी अगर आप कहीं बाहरी राज्य से आ रहे हैं तो आपको शहर में अपने निर्धारित स्थान पर जाने के लिए ज्यादा परेशान होने की जरूरत नहीं है। ऐसी स्थिति मेंं पुलिस से जारी एक पास आपकी मदद करेगा।

यह भी पढ़े : Corona : त्योहारों को देखते हुए CM तीरथ ने दी राहत, नाइट कर्फ्यू का अब यह रहेगा समय

इस पास में समय और स्थान अंकित किया जाएगा। इसी समय के भीतर यात्रियों के निर्धारित स्थान पर पहुंचना होगा। पुलिस अफसरों ने अन्य राज्यों से रात साढ़े दस बजे के बाद वाहनों से आने वाले यात्रियों की सुविधा के लिए यह व्यवस्था की है। यह पास आशारोड़ी बॉर्डर, कुल्हाल चेक पोस्ट, रायवाला बॉर्डर से आने पर यात्रियों को पुलिस जारी कर रही है। एसपी सिटी सरिता डोबाल ने बताया कि बॉर्डर पर देर रात दूसरे राज्यों से आने वाले यात्रियों के लिए पास की सुविधा की गई है।इसमें यात्री के बताए स्थान का उल्लेख होगा और वहां पहुंचने में लगने वाले समय को भी अंकित किया जाएगा। यात्री को निर्धारित अवधि में वहां पहुंचना होगा। पास का दुरुपयोग करने पर पुलिस कार्रवाई भी करेगी। यह व्यवस्था लागू कर दी गई है।

यह भी पढ़े : Corona : सीएम का बड़ा फैसला, अब गांव-गांव जाकर बुजुर्गों की करेंगे जांच, होगा टीकाकरण

नाइट कर्फ्यू का बदला गया है समय

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच शुरू हुए नवरात्र, रमजान और लगन को देखते हुए मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने देहरादून में लगाए गए नाइट कर्फ्यू में थोड़ी ढील दे दी है। अब यहां नाइट कर्फ्यू रात 10 के बजाय 10:30 बजे से शुरू होगा और सुबह 5 बजे तक रहेगा। मुख्यमंत्री ने जनता से भी अनुरोध किया है कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए इससे बचाव के लिए नियमों का पालन करें। मुख्यमंत्री ने समस्त ज़िलाधिकारियों व पुलिस अधीक्षकों को भी निर्देशित किया है कि कोविद से सम्बंधित नियमों का कड़ाई से पालन सुनिश्चित कराएँ।

 

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*