12.9 C
New York
Sunday, October 24, 2021

Buy now

Nainital Tourism: घूमने के लिए नैनीताल आ रहे हैं तो जान लें नई व्यवस्था, सैर करने में होगी सहूलियत

नैनीताल। सरोवर नगरी में यातायात अव्यवस्था के कारण पर्यटन को कोई नुकसान न हो, इसके लिए शहर की पुलिस ने नई व्यवस्था बनाई है, जो मंगलवार से लागू हो जाएगी। इस व्यवस्था में यातायात प्रबंधन के साथ ही पर्यटन गाइडों के लिए भी नियम बनाए गए हैं।

नई व्यवस्था में माल रोड पर लागू जीरो पार्किंग जोन को सख्ती से लागू करने की बात कही गई है। इसकी निगरानी के लिए यहां अब हर समय के लिए एक सब इंस्पेक्टर की भी तैनाती कर दी गई है। इसके साथ ही पर्यटक अनाधिकृत गाइडों के चक्कर में न पड़े, इसकी पहचान के लिए पंजीकृत पर्यटन गाइडों के लिए ड्रेस कोड लागू किया गया है।

बीते दिनों थाना दिवस पर शहर के विभिन्न संगठनों ने एसएसपी प्रीति प्रियदर्शिनी के समक्ष यातायात की लचर व्यवस्था, बिना पंजीकरण के गाइडिंग का कार्य कर रहे लोगों के पर्यटकों से अभद्रता करने, बाहरी टैक्सी वाहनों का अवैध रूप से संचालन से शहर का कामकाज प्रभावित होने जैसी कई समस्याएं रखी थी। सोमवार को सीओ यातायात प्रमोद कुमार साह ने टैक्सी एसोसिएशन, नाव चालक, पर्यटन गाइड समेत अन्य लोगों के साथ कोतवाली मेें बैठक की। इस दौरान उन्होंने योजना लोगों से साझा की और इसे प्रभावी तरीके से लागू करने में सहयोग करने की अपील की ।

आज से शहर में यह प्लान रहेगा प्रभावी
  • माल रोड में बाहरी टैक्सी चालकों की डग्गामारी रोकने के लिए सुबह से ही एक उपनिरीक्षक तैनात रहेगा। माल रोड को पूरी तरह नो पार्किंग, नो स्टॉपिंग जोन बनाया जाएगा।
  • माल रोड को जाम मुक्त रखने के लिए मल्लीताल एसबीआइ के समीप दो और तल्लीताल में कुछ वाहन सवारियां भर सकेंगी।
  • टैक्सी स्टैंड तल्लीताल, पुराना घोड़ा स्टेंड व इंडिया होटल के समीप से चार-चार टैक्सी बाइकों का ही संचालन होगा। शेष बाइकें फांसी गधेरे में पार्क रहेंगी।
  • सभी पंजीकृत गाइड ड्रेस कोड में रहेंगे। अवैध रूप से गाइडिंग करने वाले गाइडों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

खबरों से रहें हर पल अपडेट :

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles