18 अक्टूबर को ट्रेन से सफर करने वाले हैं तो जरा सावधान रहें, ये 6 घंटे पड़ सकते हैं भारी

229
# general ticket facility in trains
खबर शेयर करें -

लखनऊ। रेल यात्रियों के लिए बड़ी खबर है कि अगर आप 18 अक्टूबर को ट्रेन से सफर करने वाले हैं तो जरा सावधान रहें। इस दिन 6 घंटे आप पर भारी पड़ सकते हैं। क्योंकि लखीमपुर खीरी की घटना के विरोध में संयुक्त किसान मोर्चा ने रेल रोकने का एलान किया है।

लखीमपुर खीरी हिंसा के बाद किसान आंदोलन तेज हो गया है और यह एक नई राह पर चल पड़ा है। संयुक्त किसान मोर्चा ने शनिवार को एलान किया है कि लखीमपुर खीरी की घटना के विराेध में 26 अक्टूबर को वह लखनऊ में किसान मोर्चा महापंचायत करेगा। इसके अलावा मोर्चा ने 18 अक्टूबर को देशभर में रेल रोकने का भी एलान किया है। साथ ही केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र के इस्तीफे की मांग की है।

यह भी पढ़ें 👉  वनों की आग बुझाने के लिए रिस्पॉन्स टाइम हो कम से कमः सीएम

शनिवार को नई दिल्ली में संयुक्त किसान मोर्चा के नेता योगेंद्र यादव ने कहा कि लखीमपुर खीरी हिंसा के विरोध में 15 अक्टूबर को दशहरा पर पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह का पुतला फूंका जाएगा। योगेंद्र यादव ने देश के लोगों से कहा कि आपलोग तिकुनिया नहीं पहुंच सकते, आंदोलन में शामिल नहीं हो सकते, कैंडल मार्च में नहीं आ सकते, लेकिन अपने घर में ही शाम आठ बजे पांच मोमबत्ती जलाइए, उन अन्नदाताओं को याद करके जिन्होंने शहादत दी है। 12 अक्टूबर को लखीमपुर खीरी के तिकुनिया से शहीद किसानों की अस्थि कलश रवाना होगी।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड में लगातार जल रहे जंगल, वनाग्नि से 436.42 हेक्टेयर जंगल हो चुके स्वाहा

वहीं, किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि 18 अक्टूबर को 6 घंटे ट्रेन रोकी जाएगी। 26 अक्टूबर को किसान मोर्चा महापंचायत करेगा।

ऐसे ही लेटेस्ट और रोचक खबरें तुरंत अपने फोन पर पाने के लिए हमसे जुड़ें :

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।