spot_img

नैनीताल की ट्रैफिक को लेकर आपके पास कोई प्लान या सुझाव है तो इस नंबर पर करें व्हाट्सएप, डीआईजी खुद लेंगे संज्ञान

नैनीताल। नवनियुक्त डीआईजी निलेश आनंद भरणे नैनीताल की ट्रैफिक व्यवस्था पर खास फोकर करने की बात कही है। इसके लिए उन्होंने व्हाट्सएप नंबर जारी कर आम लोगों से भी सुझाव मांगे हैं। अब कोई भी व्यक्ति यातायात प्रबंधन को लेकर कोई प्रभावी प्लान व सुझाव व्हाट्सएप कर डीआइजी तक पहुंचा सकता है।

सोमवार को मल्लीताल कार्यालय में पत्रकार वार्ता के दौरान उन्होंने कहा कि शीतकालीन सीजन से पहले शहर की यातायात व्यवस्था चाक-चौबंद कर दी जाएगी। वीकेंड पर शहर पहुंचने वाले पर्यटक वाहनों से जाम का सामना ना करना पड़े, इसके लिए एक प्रभावी प्लान तैयार किया जाएगा। कहा कि जल्द जिला प्रशासन, नगर पालिका व पुलिस की संयुक्त टीम मिलकर सड़क किनारे जाम का कारण बन रहे अतिक्रमण को हटाने के साथ ही अन्य कार्रवाई अमल में लाएंगे।

डीआईजी नीलेश आनंद भरणे ने बताया कि रविवार को वह नगर भ्रमण पर थे। करीब तीन घंटे तक उन्होंने शहर के विभिन्न क्षेत्रों का निरीक्षण कर बारीकी से समस्याओं को जाना। इस दौरान देखने में आया कि सड़क किनारे खड़े वाहन और अतिक्रमण जाम का कारण बन रहे हैं। उन्होंने बताया कि जाम की समस्या से निपटने के लिए जल्द पुलिस प्रभावी प्लान तैयार करेगी। जिला प्रशासन व पालिका के साथ संयुक्त टीमें गठित कर सड़क किनारे किए गए अतिक्रमण को हटाया जाएगा। साथ ही शहर के भीतर और बाहर छोटे-छोटे पार्किंगस्थल चिन्हित कर उन्हें जीपीएस से जोड़ा जाएगा, जिससे शहर पहुंचने वाले पर्यटकों को पार्किंग की समस्या पैदा न हो।

माल रोड पर वाहन पार्क करने पर होगी सख्ती

उन्होंने कहा कि पार्किंग की दृष्टि से माल रोड पूरी तरह जीरो जोन रहेगी। यदि कोई भी व्यक्ति माल रोड में वाहन पार्क करता मिला तो एमवी एक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी। शहर पहुंचने वाले पर्यटकों को जानकारी देने के लिए मल्लीताल क्षेत्र में पंपलेट वितरित किए जाएंगे। साथ ही सड़क किनारे खड़े वाहनों को अनिवार्य रूप से हटाया जाएगा। यदि शहर में सात दिन से अवधि तक एक ही स्थान पर कोई वाहन पार्क पाया गया तो ऐसे वाहन स्वामियों के खिलाफ एमवी एक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी।

इस नंबर पर दें सुझाव

डीआईजी ने शहर की जनता से भी अपील की कि यदि यातायात प्रबंधन को लेकर उनके पास कोई प्रभावी प्लान व सुझाव है तो वह उनके व्हाट्सएप नंबर 7500016666 अपना सुझाव दे सकते हैं।

खबरों से रहें हर पल अपडेट :

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles

error: Content is protected !!