अगर आप या आपके बच्चे प्रधानमंत्री मोदी से चर्चा करना चाहते हैं तो आज रजिस्ट्रेशन का आखिरी मौका, ऐसे करें रजिस्ट्रेशन

171
खबर शेयर करें -

 

नई दिल्ली। अगर आप परीक्षा पर टिप्स चाहते हैं और इसके लिए सीधे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से चर्चा करना चाहते हैं, तो इसके लिए सिर्फ आज का दिन यानी 14 मार्च ही आपके लिए आखिरी मौका है। आप रजिस्ट्रेशन कराएं ताकि प्रधानमंत्री से सीधी चर्चा कर सकें।
प्रधानमंत्री मोदी एक बार फिर परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम आयोजित कर रहे हैं। बोर्ड परीक्षा आने वाली हैं जबकि अधिकांश बच्चों के टेस्ट शुरू हो गए हैं। बच्चे परीक्षाओं को लेकर गंभीर रहते हैं और अधिकांश तनाव भी लेने लगते हैं। तनाव रहित होकर बच्चे परीक्षा दें, इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नई पहल ‘परीक्षा पे चर्चा’ कार्यक्रम के नाम से शुरू की है। चूंकि बोर्ड परीक्षाएं आने वाली हैं और टेस्ट व प्रयोगात्मक परीक्षाएं लगभग शुरू होने की तैयारी में हैं, ऐसे में प्रधानमंत्री मोदी बच्चों से बात करेंगे और उन्हें यह टिप्स देंगे की किस तरह तनाव रहित होकर परीक्षा दी जा सकती है। इसके लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया चल रही है, जिसकी अंतिम तिथि आज है। अभी तक करीब 13 लाख पंजीकरण हो चके हैं, जिसमें शिक्षक छात्र और अभिभावक शामिल हैं।
कक्षा 9 से 12 तक के बच्चों के लिए आयोजित हो रहे इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए आपको innovateindia.mygov.in पर पंजीकरण कराना होगा।