कॉर्बेट में अब महिलाएं भी पर्यटकों को जिप्सी से कराएंगी पार्क की सैर, मिले 42 आवेदन

रामनगर। जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क में अब महिलाएं भी पर्यटकों को पार्क का सैर कराएंगी। पार्क प्रबंधन सफारी के लिए 50 महिला जिप्सी चालकों की भर्ती कर रहा है। इसके लिए उसे 42 आवेदन मिले चुके हैं। इससे पहले कॉर्बेट पार्क में गाइड के पदों पर भी महिलाओं की भर्ती की गई थी।

यह भी पढ़ें : रामनगर के कॉर्बेट पार्क में मिला एक और दुर्लभ और खूबसूरत पक्षी, अधिकारी और पर्यटक रह गए हैरान, पहले नहीं देखा गया ऐसा पक्षी

काॅर्बेट पार्क देश का पहला नेशनल पार्क होगा, जहां उत्तराखंड सरकार पहली बार 50 महिलाओं को भी चालकों के रूप में रोजगार से जोडऩे जा रही है। पार्क प्रशासन ने पिछले महीने महिलाओं से आवेदन मांगे थे। इसके लिए कोई न्यूनतम योग्यता नहीं रखी गई है, मगर हैरानी की बात यह है कि इसके लिए पोस्ट ग्रेजुएट कर चुकीं युवतियां भी लाइन में लगी हैं। 22 जून को आवेदन भेजने की अंतिम तिथि तय थी और पार्क प्रशासन को 50 में से 42 आवेदन मिल पाए। सीटीआर प्रशासन का कहना है कि जिन युवतियों व महिलाओं ने आवेदन किए हैं। उन्हें देहरादून में सरकार की ओर से ड्राइविंग प्रशिक्षण दिलाया जाएगा। चालक का अनुभव प्रमाण पत्र मिलने के बाद ही काॅर्बेट प्रशासन महिलाओं को वीर चंद्र गढ़वाली योजना के तहत ऋण में जिप्सी दिलाने में मदद करेगा।

खबरों से रहें हर पल अपडेट :

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*