दूसरे T20 में भारत श्रीलंका के आगे पस्त, दो गेंदें शेष रहते चार विकेट से जीता मेजबान

507
खबर शेयर करें -

नई दिल्ली। श्रीलंका ने दूसरे मुकाबले में भारत को चार विकेट से हराकर तीन मैचों की टी-20 सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है। टी-20 के दूसरे मैच में श्रीलंका ने धनंजय डिसिल्वा (40) और मिनोद भानुका (36) की शानदार बल्लेबाजी के दम पर जीत हासिल की। चमिका 12 रन बनाकर नाबाद लौटे। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने निर्धारित 20 ओवर्स में पांच विकेट के नुकसान पर 132 रन बनाए। जवाब में श्रीलंका ने दो गेंद शेष रहते ही यह मुकाबला अपने नाम कर लिया।

चार नए खिलाड़ियों के साथ उतरी भारतीय क्रिकेट टीम ने श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टी20 में बुधवार को श्रीलंका के खिलाफ पांच विकेट पर 132 रन बनाए। कप्तान शिखर धवन (40) ने सर्वाधिक योगदान दिया। ओपनिंग पर शिखर के साथ उतरे रितुराज ने 21 और देवदत्त पडिक्कल ने 29 रन बनाए। श्रीलंका के लिए धनंजय डि सिल्वा ने दो विकेट लिए। भारत की तरफ से कुलदीप यादव ने 30 रन देकर दो विकेट झटके। श्रीलंका की जीत में धनंजय डिसिल्वा ने अहम भूमिका निभाई। इसके लिए इन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया। डिसिल्वा ने 34 गेंदों में 40 रनों की नाबाद व बहुमूल्य पारी खेली।

कुणाल पांड्या के संक्रमित होने के बाद उनके नजदीकी संपर्क में रहे आठ साथी खिलाड़ी पृथ्वी शॉ, सूर्यकुमार, हार्दिक, युजवेंद्र चहल, दीपक चाहर, मनीष पांडेय, इशान किशन और के गौतम क्वारंटाइन में होने के कारण इस मैच में नहीं उतर सके। चार खिलाड़ियों देवदत्त पडिक्कल, रितुराज गायकवाड़, नीतीश राणा और चेतन सकारिया को अपना पहला टी20 खेलने का मौका मिला।

खबरों से रहें हर पल अपडेट :

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे यूट्यब चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।