spot_img

भारत विकास परिषद ने इस तरह यादगार बनाया योग दिवस, निरोग रहने के जानिए टिप्स…

 

न्यूज जंक्शन 24, हल्द्वानी : भारत विकास परिषद शाखा काठगोदाम ने अंतरराष्ट्रीय योग दिवस को यादगार बना दिया। योग शिविर में जुटे सैकड़ों लोगों को योग के टिप्स देकर हमेशा निरोग रहने का मूलमंत्र दिया गया।

बिठौरिया के श्री लोक मणि दुमका पुस्तकालय के प्रांगण में भारी संख्या में योग करने वाले लोग जुटे। योग शिक्षिका श्रीमती लता जी ने 1 घंटा योग एवँ प्राणायाम के विभिन्न जटिल अभ्यासों को कराया। उन्होंने हर योग के लाभ भी बताए और कहा कि निरोगी काया के लिए योग करना बहुत जरूरी है। किस बीमारी से किस योग के जरिए बचा जा सकता है इसे बारीकी से बताया गया। कार्यक्रम में सामुहिक हनुमान चालीसा का पाठ भी कराया गया।

कार्यक्रम के प्रारम्भ में परिषद के प्रान्तीय संगठन सचिव डॉ विनय खुल्लर ने योग के महत्व यानि कि योग भी आयुर्वेद का एक अंग है एवं ये परिषद के सेवा प्रकल्प का एक अंग है। परिषद के कोषाध्यक्ष दीपक बिस्ट ने सारी व्यवस्था की। अध्यक्ष दीपक माहेश्वरी ने सभी का धन्यबाद प्रेषित किया।

भारत विकास परिषद काठगोदाम शाखा के योग शिविर में योग करते लोग।

कार्यक्रम में सचिव रश्मि जेन, उपाध्यक्ष ममता खुल्लर, राजेश अग्रवाल, गरिमा सिंघल, कनिका बमेटा, दीक्षा बमेटा, विशाल सिंघल, रेणुका गर्ग, वन्दना डिहोरिया, जितेंद्र, रेणु बिस्ट, कमलेश जी आदि उपस्तिथ थे।

भारत विकास परिषद काठगोदाम शाखा के योग शिविर में योग करते लोग। शिविर में डॉ विनय खुल्लर ने कई महत्वपूर्ण जानकारियां दीं।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles

error: Content is protected !!