जम्मू में लगातार दो दिनों से ड्रोन हमलों के बाद भारत सरकार ने उठाया यह बड़ा कदम, दिए गए यह आदेश

नई दिल्ली। जम्मू में लगातार दो दिनों से ड्रोन हमलों के चलते सैन्य प्रतिष्ठानों में एंटी ड्रोन गन सहित कमांडो तैनात कर दिए गए हैं। खतरे को देखते हुए किसी भी जगह ड्रोन उड़ता देख जवाबी कार्रवाई करने के आदेश दिए गए हैं। इसके अलावा सभी सेना मुख्यालयों, यूनिटों, कैंपों में जवानों को अलर्ट किया गया है।

वायुसेना स्टेशन में भी एंटी ड्रोन गन वाले एनएसजी कमांडो तैनात किए गए हैं। हालांकि, सेना के प्रवक्ता ने कहा कि इसके बारे में उन्हें कोई जानकारी नहीं है, लेकिन सभी कैंप अलर्ट पर जरूर रखे गए हैं। दो दिन से लगातार दो ड्रोन वारदातों से सुरक्षा को खतरा तो है ही, यह एक बड़ी चुनौती भी है। लिहाजा सेना पूरी तरह से अलर्ट है और हर संभव कोशिश की जा रही है। उधर, कालूचक मिलिट्री स्टेशन की घटना को लेकर सोमवार को पुलिस ने कुंजवानी, पुरमंडल मोड़, बाड़ी ब्राह्मणा, रत्नूचक, नेशनल हाईवे आदि पर वाहनों को रोक कर तलाशी अभियान चलाया। पुलिस और सेना ने मिलकर इन तमाम जगहों पर तलाशी अभियान चलाया है।

एसएसपी चंदन कोहली का कहना है कि पुलिस भी इस पर पूरी नजर रखे हुए है। लगातार दो दिन की घटनाओं को लेकर पूरा अमला अलर्ट है। सभी पुलिस प्रभारी अपने-अपने क्षेत्र में संदिग्ध गतिविधियों पर नजर रख रहे हैं। पुलिस ने सतवारी के आसपास के घरों की तलाशी भी ली। 100 से अधिक लोकेशन की सीसीटीवी फुटेज ली और 50 से ज्यादा लोगों से पूछताछ की। एसएसपी जम्मू ने खुद निजी तौर पर कई लोगों से पूछताछ की। उधर, शहर के बठिंडी से पकड़े गए लश्कर के आतंकी से मिले आईईडी मामले की जांच भी इस हमले से जोड़कर की जा रही है।

मामले में काफी लोगों से पूछताछ की जा रही है। बठिंडी में पकड़े गए आतंकी से भी पूछताछ जारी है। इस आतंकी का वायुसेना पर हुए हमले में कोई हाथ है या नहीं, इस पर अभी कुछ कह नहीं सकते। हां, इससे इन्कार भी नहीं किया जा सकता। पूछताछ की जा रही है। जल्द ही जांच किसी नतीजे पर पहुंचेगी। पुलिस और सेना ने मिलकर एयरपोर्ट के आसपास कई क्षेत्रों में तलाशी अभियान चलाया है। कई लोगों से पूछताछ की गई और जांच के जरूरी सबूत जुटाए।

चंदन कोहली, एसएसपी, जम्मू

 

खबरों से रहें हर पल अपडेट :

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ने के लिए क्लिक करें।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*