सूर्यकुमार के बाद शार्दुल भी चमके, रोमांचक मुकाबले में भारत ने मारी बाजी

147
खबर शेयर करें -

अहमदाबाद। भारतीय टीम ने रोमांचक मुकाबले में इंग्लैंड को आठ रनों से हरा दिया। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए अहम मुकाबले में सूर्यकुमार की शानदार बल्लेबाजी के बाद गेंदबाजों ने भी बेहतरीन गेंदबाजी की और आखिरी ओवर में मैच को अपने नाम कर लिया। इस जीत के साथ ही भारत और इंग्लैंड की टीम पांच मैचों की सीरीज में 2-2 की बराबरी पर पहुंच गई है।

भारत के 186 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम 20 ओवर में आठ विकेट पर 177 रन ही बना सकी। इंग्लैंड की तरफ से बेन स्टोक्स (46) और जॉनी बेयरस्टो (40) ने सबसे बड़ी पारी खेली। वहीं भारत की तरफ से शार्दुल ठाकुर ने सर्वाधिक तीन और हार्दिक-चाहर ने दो-दो विकेट हासिल किए। बात करें मैच की तो गुरुवार को इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने टॉस जीतकर पहले भारतीय टीम को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया था।

रोहित शर्मा ने जब पहले ही गेंद पर छक्का जड़ा तो लगा कि हिटमैन बड़ी पारी खेलेंगे लेकिन चौथे ही ओवर में आर्चर ने उन्हें अपनी ही गेंद पर कैच कर पवेलियन भेज दिया। लोकेश राहुल पिछली तीन पारियों से दोहरे अंक में नहीं पहुंचे थे। इस बार दोहरे अंक में पहुंचे लेकिन 17 गेंदों पर 14 रन ही बना सके। स्टोक्स ने उन्हें आर्चर के हाथों कैच करा दिया। स्पिनर आदिल राशिद ने कप्तान विराट कोहली को अपनी स्पिन पर चकमा देकर स्टंप आउट करा दिया।

सूर्यकुमार (57) को इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टी20 मुकाबले में बल्लेबाजी का मौका मिला और उन्होंने मौके को भुनाते हुए शानदार पारी खेली। भारतीय टीम ने महत्वपूर्ण मुकाबले में 8 विकेट पर 185 रन बनाए। ऋषभ पंत ने 30 और श्रेयस अय्यर ने 37 रन का योगदान दिया। भारत इस सीरीज का अपना श्रेष्ठ स्कोर बनाने में सफल रहा। आर्चर ने 33 रन देकर चार विकेट लिए।

भारतीय टीम 14वें ओवर में चार विकेट पर 110 रन हो गया था। श्रेयस अय्यर (37) ने ऋषभ पंत (30) के साथ पांचवें विकेट की साझेदारी में 34 रन जोड़े। पंत को आर्चर ने बोल्ड किया। बाएं हाथ के बल्लेबाज 23 गेंदों की पारी में चार चौके लगाए। अय्यर ने 18 गेंदों पर पांच चौके और एक छक्का लगाया।  हार्दिक पंड्या 11 रन ही बना सके। वाशिंगटन सुंदर (04) को आर्चर की गेंद पर राशिद ने सीमारेखा पर कैच पकड़ा